नई दिल्ली: खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ खुद एथलीट रहे हैं. उन्होंने ओलंपिक में शूटिंग में भारत के लिए पदक जीता है. अब वे राजनीति में आ चुके हैं ओर केंद्रीय कैबिनेट में खेल मंत्री की भूमिका में हैं, लेकिन खेलों के प्रति उनके शौक में कोई कमी नहीं आई है. तभी तो गुरुवार को वे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे तो खुद को रिंग में उतरने से रोक नहीं पाए और बॉक्सर मैरी कॉम के साथ दो-दो हाथ करते नजर आए. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. Also Read - छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद मेरीकॉम ने बताया उनकी कामयाबी का फॉर्मूला: एक्सपीरियंस, स्ट्रैट्जी और कॉन्फिडेंस

दरअसल, नई दिल्ली में 15 से 24 नवंबर तक इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन द्वारा वर्ल्ड चैंपियनशिप का आयोजन हो रहा है. इसके लिए भारतीय महिला मुक्केबाजों का दल इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में अभ्यास कर रहा है. गुरुवार को खेल मंत्री राठौड़ उनसे मिलने पहुंचे तो वर्ल्ड चैंपियन रही मैरी कॉम अपनी प्रैक्टिस में व्यस्त थीं. राठौड़ दूसरे खिलाड़ियों से मिलकर उनके पास पहुंचे और फिर बॉक्सिंग रिंग में उतर गए.

राहुल द्रविड़ ICC हॉल ऑफ फेम में शामिल, उपलब्धि हासिल करने वाले पांचवें भारतीय

राठौड़ ने बॉक्सिंग रिंग उतरने से पहले ग्लोव्स पहने और मैरी कॉम के हमलों का जवाब देने लगे. अक्सर भारत में कहा जाता है कि खेल मामलों के मंत्री के पास खेलों का अनुभव नहीं होता, लेकिन राठोड़ इसके अपवाद हैं. खुद ओलंपिक मेडल विजेता रहे राठौड़ खेलों को भी समझते हैं और खिलाड़ियों की समस्याओं को भी.