नई दिल्ली: स्टार धाविका दुती चन्द्र को इस साल अर्जुन अवार्ड नहीं मिल सकेगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उनके नाम की सिफारिश नहीं की गई है. उधर, दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को खेल रत्न मिलने की उम्मीदों को झटका लगा है. क्योंकि खेल मंत्रालय द्वारा हरभजन सिंह के नाम का आवेदन खारिज कर दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हरभजन के नाम की सिफारिश पंजाब सरकार की ओर से की गई थी, लेकिन वह आवेदन मंत्रालय को 25 जून को प्राप्त हुआ, जबकि डेडलाइन 30 अप्रैल थी. इसके अलावा स्टार धाविका दुती चंद के नाम की इस साल अर्जुन अवॉर्ड के लिए सिफारिश नहीं की गई है. खेल मंत्रालय उन एथलीटों के नामों की लिस्ट बनाने में व्यस्त है जिनके नाम जल्द बनने वाली खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड समिति को भेजे जाएंगे. दुती के मामले में यह है कि एक खेल महासंघ केवल 3 नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए भेज सकता है. एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने दुती और मनजीत के अलावा शॉटपुटर तेजिंदर पाल सिंह तूर, हेप्टैथलॉन ऐथलीट स्वप्ना बर्मन और ट्रिपल जंपर अरपिंदर सिंह के नाम भी भेजे हैं.

बीसीसीआई ने किसी खिलाड़ी का नाम नहीं भेजा
इसके अलावा बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और महिला क्रिकेटर पूनम यादव के नामों की सिफारिश अर्जुन अवॉर्ड के लिए की है. हालांकि दिलचस्प बात ये है कि इस साल बीसीसीआई की ओर से किसी खिलाड़ी का नाम खेल रत्न के लिए नहीं भेजा गया है.