Sports News Today 27 February, Everest Premier League 2020 Full Schedule : नेपाल की घरेलू एवरेस्ट प्रीमियर लीग (EPL4) 2020 के चौथे एडिशन के कार्यक्रमों की घोषणा कर दी गई है. टूर्नामेंट का आयोजन 14 मार्च से होगा. उद्घाटन मुकाबला मौजूदा चैंपियन ललितपुर पैट्रियट्स और पोखरा राइनो के बीच खेला जाएगा जबकि फाइनल 28 मार्च को खेला जाएगा. टूर्नामेंट का आयोजन राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा. इसमें 6 टीमों के बीच कुल 19 मुकाबले खेले जाएंगे. Also Read - क्रिस गेल ने मालदीव में खाया जीवन का सबसे बड़ा बर्गर, वीडियो शेयर कर बोले- ब्रेकिंग न्‍यूज..

Women T20 World Cup: न्‍यूजीलैंड को चार रन से हराकर SF में जगह बनाने वाली पहली टीम बना भारत Also Read - मलान-गेल जैसे दिग्‍गज बल्‍लेबाजों से PBKS ने क्‍यों नहीं कराई ओपनिंग, मयंक अग्रवाल का अटपटा जवाब


इस टूर्नामेंट में विश्व के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल, श्रीलंका के उपुल थरंगा, दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला और आयरलैंड के स्टार केविन ओ ब्रायन चौकों और छक्कों की बरसात करते हुए नजर आएंगे.

विंडीज के बाएं हाथ के ओपनर गेल पोखरा राइनो की ओर से खेलेंगे वहीं थरंगा ललितपुर पैट्रियट्स की ओर से हिस्सा लेंगे. केविन ओ ब्रायन काठमांडू किंग्स इलेवन की ओर से शिरकत करेंगे वहीं अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद चिटवान टाइगर्स की ओर से अपना जलवा बिखरेंगे.

हीथर नाइट ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बनीं

गेल इस टूर्नामेंट में खेलने को बेहद उत्साहित हैं. 40 वर्षीय वेस्टइंडीज के इस अनुभवी बल्लेबाज ने अब तक कुल 404 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 13296 रन दर्ज हैं. इस दौरान गेल के बल्ले से 22 शतक और 82 अर्धशतक निकले हैं. गेल वर्ल्ड के लगभग सभी टी20 लीग में खेलते हैं। वह उपरोक्त टी20 मैचों में कुल 978 छक्के और 1026 चौके लगा चुके हैं.

SA vs AUS: फिंच-वार्नर की साझेदारी से 97 रन से जीता ऑस्‍ट्रेलिया, 2-1 से नाम की सीरीज

गेल वही बल्लेबाज हैं जिन्होंने साल 2013 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की ओर से खेलते हुए पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 66 गेंदों पर नाबाद 175 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 17 छक्के और 13 चौके जड़े थे. ऐसे में नेपाल के इस लीग में सबकी नजरें गेल पर होंगी.