Sports News Today, January 21: पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि केएल राहुल (KL Rahul) उस संपदा की तरह है जिसे भारतीय टीम (Team India) में बड़ी भूमिका के लिए विकसित किया जा सकता है. केएल राहुल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) सीरीज के दौरान भारतीय टीम में विकेटकीपर की भूमिका में नजर आए थे.

टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, “केएल राहुल भारतीय टीम की काफी शानदार संपदा हैं. उनका खेल के प्रति रवैया काफी अच्‍छा है. फिटनेस और लीडरशिप क्‍वालिटी में भी राहुल का कोई जवाब नहीं है. कॉर्पोरेट कल्‍चर में कहें तो राहुल भारत के लिए अच्‍छी संपदा है जिन्‍हें बड़ी भूमिका के लिए विकसित किया जा सकता है.”

पढ़ें:- बुमराह को बेबी बॉलर कहने वाले अब्‍दुल रज्‍जाक का एक और विवादित बयान, ‘PSL के सामने IPL…’

रिषभ पंत के ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में चोटिल होने के कारण केएल राहुल (KL Rahul) को विकेटकीपिंग की अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी दी गई. राहुल घरेलू क्रिकेट में अपनी होम टीम कर्नाटक के लिए नियमित तौर पर विकेटकीपिंग करते आ रहे हैं.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, “रिषभ के चोटिल होने के चलते राहुल (KL Rahul) को अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी मिली. उन्‍होंने एक तरह से टीम को आश्‍वस्‍त भी किया है कि वो इसके लिए तैयार हैं. चर्चाएं तेज हो गई है कि राहुल आगामी दौरे पर भी अपनी नई जिम्‍मेदारी को निभाएंगे. मैं आशा करता हूं कि HR डिपार्ट्मेंट (टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ता) इस दिशा में सतर्कता पूर्वक ही आगे बढ़े.”

पढ़ें:- इस भारतीय क्रिकेटर से ज्यादा चर्चे में रहती हैं इनकी पत्नी, भारत की सबसे हॉट एंकर जो ठहरीं!

विराट कोहली ने हाल ही में यह बयान दिया था कि एक विकेटकीपर जिसके पास नंबर-5 पर बल्‍लेबाजी का हुनर हो वो भारतीय टीम के लिए काफी अहम है.