Sports-News-Today-January-23 Ind vs NZ 1st T20I, Auckland Weather Forecast, and Pitch Report: भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम इंडिया का न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है. Also Read - IPL 2021, CSK vs DC, Head to Head: धोनी-पंत की टीमों में से किसका पलड़ा है भारी, सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज-गेंदबाज

IND vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में इन 3 खिलाड़ियों से भारत को रहना होगा सावधान Also Read - IND vs ENG, 3rd T20I, Weather Forecast: तीसरे टी20 में मौसम किस टीम को पहुंचाएगा फायदा ? जानें Pitch Report

भारतीय क्रिकेट टीम ने कीवी टीम के खिलाफ अब तक 11 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उसे सिर्फ 3 में जीत मिली है जबकि 8 मुकाबलों में हार का मुंह देखना पड़ा है. आगामी वर्ल्ड टी20 को ध्यान में रखते हुए विराट एंड कंपनी न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में छाप छोड़ना चाहेगी. Also Read - IND vs ENG: डे-नाइट टेस्‍ट की पिच को मिली 'औसत' रेटिंग, नहीं की जाएगी कार्रवाई

अनुभवी ओपनर शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार की गैरमौजूदगी में टीम में शामिल युवा खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करने को बेताब हैं. दूसरी ओर, न्यूजीलैंड की टीम जीत की लय को बरकरार रखने उतरेगी. हालांकि तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की अनुपस्थिति से कीवी टीम को संघर्ष करना पड़ सकता है.

विलियमसन के बचाव में उतरे कोहली, बोले- कप्तान का आकलन नतीजों के आधार पर नहीं किया जा सकता

भारत ने साल 2020 की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज जीत के साथ की है. ऐसे में कोहली एंड कंपनी के हौंसले भी बुलंद हैं.

कैसा रहेगा मौसम :

सीरीज का पहला टी20 ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाएगा. ऑकलैंड की परिस्थितियां अन्य भारतीय वेन्यू से अलग है. यहां पर तेज हवाएं चलती हैं जिससे भारतीय बल्लेबाजों को सामंजस्य बिठाने में मुश्किलें पैदा हो सकती हैं. हालांकि शुक्रवार को बारिश की संभावना नहीं है. उमस उच्च स्तर पर बनी रहेगी. तापमान 17 से 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

पिच रिपोर्ट : 

ऑकलैंड के ईडन पार्क का विकेट बल्लेबाजों के लिए मुफीद है. यहां गेंद अच्छी तरह से बल्ले पर आएगी. पिच पर उछाल होगी जिससे दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों को अच्छा उछाल मिल सकता है जिससे बल्लेबाज परेशानी में आ सकते हैं. यहां दूसरी पारी में बैटिंग अच्छा विकल्प होगा.

इनमें से चुनी जाएंगी टीम :

भारत-

विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और कुलदीप यादव.

न्यूजीलैंड –

केन विलियम्सन (कप्तान), हैमिश बेनेट, मार्टिन गुप्टिल, स्कॉट कुगलेजन, डेरिल मिचेल, कॉलिन मुनरो, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकर, मिचेल सैंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और टॉम ब्रूस.