Sports News Today January 24 India vs New Zealand 1st T20: ओपनर कॉलिन मुनरो (59), केन विलियमसन (51) और अनुभवी रॉस टेलर (नाबाद 54) के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने ऑकलैंड के ईडन पार्क में शुक्रवार को जारी 5 मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में भारत के सामने 204 रन का लक्ष्य रखा है. Also Read - Devdutt Paddikal: शतक पर शतक लगा रहा है विराट कोहली का ये ओपनर बल्लेबाज, क्या IPL में RCB के लिए फिर करेगा कमाल

INDvNZ 1st T20 : भारत ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए किया आमंत्रित Also Read - मोटेरा पिच को लेकर कोहली के बयान से नाराज हैं एलेस्टर कुक; कहा- उस पिच पर बल्लेबाजी करना बेहत मुश्किल

मेजबान न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 203 रन बनाए. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया. Also Read - इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टी20 स्क्वाड में अपना नाम देख रो पड़े थे सूर्यकुमार यादव; कहा- अब मेरा टाइम आ गया है

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर मेजबान न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. ओपनर मार्टिन गुपटिल और कॉलिन मुनरो ने कीवी टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने 7.5 ओवर में 80 रन जोड़े.

भारत को पहली सफलता शिवम ने दिलाई. शिवम की गेंद को बाउंड्री के पार भेजने की कोशिश में गुपटिल को रोहित शर्मा ने कैच किया. गुपटिल 19 गेंदों पर 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 30 रन बनाकर आउट हुए.

New Zealand vs India, 1st T20I: जानें कब और कहां देख सकेंगे ऑकलैंड टी20

इसके बाद मुनरो ने अपना 10वां अर्धशतक पूरा किया. मुनरो को शार्दुल ने चहल के हाथों कैच कराया. अपनी अर्धशतकीय पारी में मुनरो ने 42 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्के लगाए. कॉलिन डी ग्रैंडहोम कुछ खास कमाल नहीं कर सके और खाता खोले बगैर जडेजा की गेंद पर दुबे को कैच थमाकर चलते बने.

विलियमसन ने 25 गेंदों पर टी20 करियर का अपना 10वां अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 26 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्के लगाए. उन्होंने टेलर के साथ मिलकर चौथे विकेट पर 61 रन जोड़े. चहल की गेंद पर कोहली ने उन्हें कैच किया.

टिम सेफर्ट के रूप में कीवी टीम का पांचवां विकेट गिरा जिन्हें बुमराह की गेंद पर श्रेयस अय्यर ने लपका. सेफर्ट एक रन  बनाकर आउट हुए. रॉस टेलर ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 27 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्के लगाए जबकि मिचेल सेंटनर 2 रन पर नाबाद लौटे.