Sports News Today January 27: दक्षिण अफ्रीका में जारी आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 के 13वें एडिशन के ग्रुप स्टेज के मुकाबले खत्म हो चुके हैं. लीग स्टेज पर कुल 16 टीमों ने भाग लिया था जिनमें से 8 टीमों ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. Also Read - S Sreesanth की स्‍लेजिंग का जशस्‍वी जायसवाल ने दिया करारा जवाब, अगली तीन गेंदों पर लगाए दो छक्‍के-एक चौका, Watch Video

विराट ने भी माना इस मैदान पर मिलना चाहिए था 160 रन का लक्ष्‍य Also Read - टी20 टूर्नामेंट में इस टीम की कप्तानी करेंगे सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे भी दिखाएंगे जौहर

मौजूदा चैंपियन भारत ने शुक्रवार को अपने अंतिम लीग मैच में न्यूजीलैंड को हराकर अंतिम-8 में प्रवेश कर लिया जहां उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. Also Read - Syed Mushtaq Ali Trophy 2021, Full list of Rajasthan's 34 probables: दीपक चाहर, खलील अहमद को मिली जगह

भारत ने लीग स्टेज पर अपने तीनों मुकाबले जीते

भारतीय टीम मौजूदा टूर्नामेंट में अजेय है. भारत ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को 90 रन से रौंदा जबकि दूसरे मैच में टीम इंडिया ने जापान को 10 विकेट से रौंद दिया. टीम इंडिया ने अपने तीसरे और अंतिम लीग मैच में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 44 रन से पराजित किया.

भारत से हार के बावजूद न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप ए से क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम है. क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड का सामना ग्रुप बी में टॉप पर रहने वाली वेस्टइंडीज से होगा.

ग्रुप सी में बांग्लादेश की टीम शीर्ष पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना मेजबान दक्षिण अफ्रीका से होगा जिसने ग्रुप डी में दूसरे नंबर पर रहते हुए अंतिम-8 का टिकट कटाया.

केएल राहुल ने बताया आखिर क्‍यों वो पहले टी20 मैच की तरह बल्‍लेबाजी नहीं कर पाए

ग्रुप डी में अफगानिस्तान की टीम पहले स्थान पर रही. क्वार्टर फाइनल में अफगानिस्तान का सामना पाकिस्तान से होगा जिसने ग्रुप सी में दूसरे स्थान पर रहते हुए नॉकआउट दौर में प्रवेश किया है.

सेमीफाइनल में भारत का भिड़ंत चिर-प्रतिद्धंद्धी पाकिस्तान से हो सकती है. क्योंकि पहले क्वार्टर फाइनल की विजेता टीम चौथे क्वार्टर फाइनल की विजेता से भिड़ेगी. ऐसे में अंतिम-4 में भारत और पाक की टीमें आमने-सामने हो सकती हैं.

4 बार की भारतीय टीम यहां खिताब बचाने उतरी है. मौजूदा चैंपियन भारत खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में इस टूर्नामेंट में उतरा है. प्रियम गर्ग की कप्तानी वाली टीम इंडिया को ओपनर यशस्वी जायसवाल और दिव्यांश सक्सेना अब तक बेहतरीन शुरुआत देते आए हैं.

ऐसे में भारतीय टीम की बल्लेबाजी कोई चिंता का विषय नहीं है. गेंदबाजी में रवि बिश्नोई का कमाल जारी है. बिश्नोई ग्रुप स्टेज पर सर्वाधिक विकेट झटकने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 3 मैचों में अब तक 10 विकेट अपने नाम किए हैं.

‘अंडरडॉग’ के रूप में टूर्नामेंट में उतरा है ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम मौजूदा टूर्नामेंट में ‘अंडरडॉग’ है. वेस्टइंडीज ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को पराजित किया जबकि दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने नाइजीरिया के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में धमाकेदार वापसी की.

क्वार्टर फाइनल लाइन-अप :

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (28 जनवरी 2020), सेनवेस पार्क, पोचेफस्ट्रूम.

न्यूजीलैंड बनाम वेस्टइंडीज (29 जनवरी 2020), विलोमूर पार्क, बेनोई.

बांग्लादेश बनाम दक्षिण अफ्रीका (30 जनवरी 2020), सेनवेस पार्क, पोचेफस्ट्रूम.

अफगानिस्तान बनाम पाकिस्तान (31 जनवरी, 2020), विलोमूर पार्क, बेनोई.

सेमीफाइनल्स :

क्वार्टर फाइनल 1 की विजेता बनाम क्वार्टर फाइनल 4 की विजेता (4 फरवरी, 2020).

क्वार्टर फाइनल 2 की विजेता बनाम क्वार्टर फाइनल 3 की विजेता (6 फरवरी, 2020).