Sports News Today January 31, India vs New Zealand 4th T20: विराट कोहली की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को न्यूजीलैंड की धरती पर पहली बार टी20 सीरीज जीतने में सफल रही. कोहली एंड कंपनी 5 मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का चौथा टी20 शुक्रवार को वेलिंग्टन के वेस्टपैक स्टेडियम में खेला जाएगा.

India vs New Zealand, 4th T20I: कब और कहां देखें भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाला चौथा मैच

अब जबकी टीम इंडिया सीरीज जीत चुकी है, ऐसे में उसकी कोशिश बाकी के बचे दो मुकाबलों में अपने बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने की होगी. टी20 के इतिहास में ये दूसरा मौका है जब किसी दो टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. मेहमान भारतीय टीम के पहले ही सीरीज जीतने के बाद दोनों टीमें इसी साल होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए बाकी बचे मैचों में सभी संयोजनों को आजमाना चाहेंगी.

वाशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी को मिल सकता है मौका

भारतीय टीम मैनेजमेंट चौथे टी20 के लिए ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है. सैनी को पेसर शार्दुल ठाकुर की जगह जबकि सुंदर को रवींद्र जडेजा की जगह मौका मिल सकता है.

कुलदीप, रिषभ पंत और संजू सैमसन भी कर रहे इंतजार

टीम इंडिया यदि टीम में बदलाव के विकल्प के बारे कें सोचती है तो संजू सैमसन और रिषभ पंत को मौका दिया जा सकता है. पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की संभावना अधिक है लेकिन उनका चयन इस पर निर्भर करेगा कि किस बल्लेबाज को बाहर किया जाता है और केएल राहुल विकेटकीपिंग जारी रखते हैं या नहीं.

रोहित शर्मा और केएल राहुल करेंगे ओपनिंग

भारत की ओर से रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे जबकि मिडिल ऑर्डर में कप्तान विराट कोहली और श्रेय अय्यर का खेलना तय है. मनीष पांडे और ऑलराउंडर शिवम दुबे को अधिक मौके देने की जरूरत है.

टीमें इस प्रकार हैं:

भारतीय स्क्वॉड: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, रिषभ पंत, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और वाशिंगटन सुंदर.

न्यूजीलैंड स्क्वॉड: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रोस टेलर, स्कॉट कुगेलिन, कोलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, टिम सेइफर्ट, हामिश बेनेट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ब्लेयर टिकनर.