नई दिल्ली. कहते हैं क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है. यहां गेम कभी भी ओवर हो सकता है. बाजी कभी भी पलट सकती है. लेकिन, डगआउट में बैठे सनराइजर्स के कोच को लगता है इसका इल्म ही नहीं था. तभी तो उन्होंने धोनी के आउट होने पर ऐसे रिएक्ट किया जैसे मैच ही जीत लिया हो. वानखेड़े की 22 गज की पट्टी पर राशिद खान ने जैसे ही धोनी को बोल्ड मारा इधर डगआउट में बैठे SRH को कोच टॉम मूडी खुशी से झूम उठे. धोनी के विकेट पर उनका ये रिएक्शन हैरान करने वाला था.

pjimage (26)

इस तस्वीर को देखकर बेशक ये लग रहा हो कि टॉम मूडी ने मैदान मार लिया हो. पर, उनकी ये ठहाके वाली हंसी धोनी के विकेट पर निकली है. हालांकि, इस ठहाके को लगाने से पहले मूडी ये भूल गए थे कि मैच अभी खत्म नहीं हुआ है. वानखेड़े पर पिक्चर बाकी है. और, बड़ी बात ये कि उनके सामने एक ऐसी टीम है जिसमें हर खिलाड़ी मैच विनर है. जिसमें हुनर नहीं होनहार तराशे जाते हैं. ये वही टीम है जो IPL-11 में इस मुकाबले से पहले लीग राउंड में खेले दोनों मैच उनकी टीमको धूल चटा चुकी है.

pjimage (28)

चलो ये भी छोड़ो… अगर धोनी के विकेट पर हंसने से पहले टॉम मूडी CSK के हीरोज की लंबी चौड़ी लिस्ट भी देख लेते तो भी शायद वो अपनी हंसी पर लगाम लगा सकते थे. IPL के इस सीजन में CSK ने अपने जितने भी मुकाबले जीते हैं उसमें उसे एक य़ा दो नहीं बल्कि कुल 8 मैच विनर मिले हैं. इसमें धोनी तो एक मैच विनर का नाम है उनके अलावा रायडू, वॉटसन, बिलिंग्स, जडेजा, ब्रावो, नगिडी और डूप्लेसिस भी है.

pjimage (27)

सनराइजर्स के खिलाफ क्वालिफायर-1 मुकाबले में सिर्फ धोनी ही नहीं बल्कि चेन्नई का पूरा टॉप ऑर्डर जल्दी पवेलियन लौट गया तो फैफ डूप्लेसिस ने जीत की कमान संभाल ली और बाजी पलटते हुए SRH की उम्मीदों को तहस नहस कर दिया. टॉम मूडी ने धोनी के विकेट पर जश्न मनाया था लेकिन इस मैच को मिलाकर इस सीजन CSK से मिली लगातार तीसरी हार के बाद अब कम से कम धोनी की पीली पलटन के खिलाफ तो मैच के नतीजे तक पहुंचने से पहले ऐसी गलती नहीं करेंगे.