कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच जून में होने वाला भारत का श्रीलंका दौरा अधर में अटक गया है. हालांकि भारत और श्रीलंका की तरफ से इस बारे में दौरा रद्द होने के संबंध में कुछ भी ठोस निर्णय नहीं लेने की बात कही गई है. अब खबर आ रही है कि श्रीलंका की टीम जुलाई में भारत और बांग्‍लादेश को अपने देश में खेलने के लिए न्‍यौता भेजा है. Also Read - HC ने दिल्‍ली सरकार से पूछा, क्या AAP MLA इमरान हुसैन को ‘रिफिलर’के जरिए ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई?

पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार जून में भारत को श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने थे. इसके बाद जुलाई में बांग्‍लादेश के खिलाफ श्रीलंका में टेस्‍ट सीरीज का आयोजन होना था. Also Read - ODI से सीनियर्स की छुट्टी के बाद SLC ने Lasith Malinga के भविष्‍य पर स्थिति की साफ, 'हम उससे बात करेंगे ताकि..'

श्रीलंका में अब धीरे-धीरे परिस्थितियां सामान्‍य हो रही है और लॉकडाउन में ढील दी जा रही है. श्रीलंका क्रिकेट को उम्‍मीद है कि जुलाई तक दुनिया भर में परिस्थितियों में काफी सुधार आ जाएगा और क्रिकेट दोबारा शुरू होने में ज्‍यादा दिक्‍कत नहीं होगी. Also Read - Aligarh Muslim University में कोरोना के नए वेरिएंट की आशंका! 26 प्रोफेसरों की मात्र 20 दिन में मौत

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्‍वा ने ईएसपीएन क्रिकइन्‍फो से बातचीत के दौरान कहा, “हमने भारत और बांग्‍लादेश को जुलाई में सीरीज के लिए प्रस्‍ताव भेजा है. उनका जवाब आना अभी बाकी है. फिलहाल के लिए पहले से तय कार्यक्रम को अभी स्‍थगित नहीं किया गया है.”

यात्रा नियमों में भारत और बांग्‍लादेश में ढील दिए जाने के बाद ही दोनों देशों की टीमों का श्रीलंका दौरा संभव हो पाएगा. बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी की तरफ इसपर कहा गया, ” हमें यात्रा नियमों और क्‍वारेंटाइन प्रोटोकॉल को समझना होगा. हम SLC के अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं. हमें यह भी देखना होगा कि इस कंडीशन में क्‍या खिलाड़ी खेलने के लिए तैयार हैं.”