नई दिल्लीः क्रिकेट में यार्कर मैन के नाम से मशहूर श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. जब भी खतरनाक बॉलिंग एक्शन की बात होगी तो सबसे पहले लसिथ मलिंगा का ही नाम लिया जाएगा. मलिंगा हमेंशा अपने एक्शन को लेकर चर्चा में रहे और इसी के दम पर दुनिया भर के बल्लेबाज उनसे खौफ खाते थे. मलिंगा के जाने से श्रीलंका की गेंदबाजी कुंद जरूर हुई थी लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि टीम को जल्द ही एक नया मलिंगा मिलने वाला है.

11 अक्टूबर को रिलीज होगी मैराडोना डॉक्यूमेंट्री, फर्श से अर्श तक के सफर को बयां करेगी ‘डिएगो मैराडोना’

दरअसल सोशल मीडिया (Social Media) में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक नौजवान गेंदबाज मलिंगा के ही अंदाज में बॉलिंग करता है. अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों के होश उड़ा रहा है. इस गेंदबाज का नाम मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) बताया जा रहा है. सबसे आश्चर्य की बात यह है कि पथिराना ने इस मैच में सात रन देकर 6 विकेट लिए. ऐसा भी कहा जा रहा है कि पथिराना का यह एक डेब्यू मैच है.

अगर पथिराना को करीब से न देखा जाए तो कोई भी यह नहीं कह सकता है कि मलिंगा की जगह कोई और बॉलर है. पथिराना हू ब हू मलिंगा की कॉपी हैं. अगर यह युवा गेंदबाज श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम में शामिल होता है तो जल्द ही दुनिया को एक नए मलिंगा का एक्शन देखने को मिलेगा. मलिंगा ने 226 वनडे मैचों में 338 विकेट लिए हैं और उनका औसत 28.87 का रहा है. वहीं टी20 इंटरनेशनल में 76 मैचों में उनके खाते में 104 विकेट दर्ज हैं.