कोलंबो| श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने कहा कि मौजूदा कप्तान थिसारा परेरा की जगह अगले हफ्ते टीम के लिये नया कप्तान चुना जायेगा जो एंजेलो मैथ्यूज या दिनेश चांदीमल हो सकते हैं. मैथ्यूज और चांदीमल दोनों ने बीते समय में वनडे टीम की अगुवाई की है जबकि परेरा ने भारत के खिलाफ हालिया वनडे में श्रीलंकाई टीम की कप्तानी की थी. Also Read - India ने Imran Khan के एयरक्राफ्ट को श्रीलंका जाने के लिए अपने एयरस्‍पेस का उपयोग करने की इजाजत दी

Also Read - अन्य देशों को कोविड-19 टीके की आपूर्ति के दौरान श्रीलंका को प्राथमिकता देगा भारत: गोटबाया राजपक्षे

मैथ्यूज ने पिछले साल जुलाई में जिम्बाब्वे से मिली हार के बाद सभी प्रारूपों से कप्तानी से हटने का फैसला किया था जबकि अभी टेस्ट टीम की अगुवाई कर रहे चांदीमल ने पिछले महीने वनडे टीम में अपना स्थान गंवा दिया था.

साउथ अफ्रीका में जमकर पसीना बहा रही टीम इंडिया, लेकिन नहाने के लिए सिर्फ 2 मिनट

साउथ अफ्रीका में जमकर पसीना बहा रही टीम इंडिया, लेकिन नहाने के लिए सिर्फ 2 मिनट

Also Read - कोरोना के देसी टीके की मांग बढ़ी, इस पड़ोसी देश ने किया औपचारिक अनुरोध

श्रीलंका क्रिकेट अध्यक्ष तिलंगा सुमतिपाला ने कहा कि चयनकर्ताओं के अध्यक्ष ने मुझे सूचित किया कि वे इस भूमिका के लिये एंजेलो मैथ्यूज या दिनेश चांदीमल में से किसी को कप्तान नियुक्त कर सकते हैं. श्रीलंका क्रिकेट के सूत्रों ने कहा कि नए मुख्य कोच चंडिका हाथुरूसिंघे का ध्यान 2019 विश्व कप पर लगा है और वे कप्तान समस्या का स्थानी निदान चाहते हैं.

कप्तानी के संबंध में अंतिम फैसला नौ जनवरी को श्रीलंका के बांग्लादेश के लिये वनडे त्रिकोणीय सीरीज के लिये रवाना होने से पहले किया जाएगा.