नई दिल्ली : श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की आखिरकार एक साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी हो गई. उन्हें एशिया कप के लिए 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. 35 साल के मलिंगा ने अपना पिछला वनडे मैच में सितंबर 2017 में भारत के खिलाफ खेला था. वह कभी घुटने की चोट से तो कभी फिटनेस के कारण एक साल से राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे थे. मलिंगा की गैरमौजूदगी में श्रीलंका ने पिछले 12 सीरीज में से केवल दो जीते हैं.

मलिंगा के अलावा छह मैचों के लिए प्रतिबंधित किए गए दिनेश चांडीमल की भी टीम में वापसी हुई है. वहीं, दानुष्का गुणाथिलाका भी छह मैचों के प्रतिबंध के बाद एशिया कप से राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा रहे निरोशन डिकवेला, लाहिरू कुमारा, प्रबोथ जयसूर्या और शेहान जयसूर्या टीम में जगह बनाने में विफल रहे हैं.

साउथैम्प्टन में कितनी मुश्किल हो गई है टीम इंडिया की जीत की राह, 5 आंकड़ों से समझिए

गौरतलब है कि एशिया कप के लिए श्रीलंका के अलावा भारत, अफगानिस्तान और बांग्लादेश ने भी अपनी टीम घोषित कर दी है. इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 15 सितंबर को खेला जायेगा. यह मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होगा. इस बार टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में किया जा रहा है. लिहाजा पहला मैच दुबई में खेला जायेगा. इसके बाद कुछ मुकाबले अबू धाबी और कुछ मैच दुबई में खेले जायेंगे.

एशिया कप 2018: टीम इंडिया की घोषणा, कोहली को आराम रोहित शर्मा बने कप्तान

एशिया कप के लिए श्रीलंका की टीम :- एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, उपुल थरंगा, दिनेश चांडीमल, दानुष्का गुणातिलाका, थिसारा परेरा, दासुन शनाका, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजय, दिलरूवान परेरा, अमिला अपोंसो, कसुन रजीता, सुरंगा लकमल, दुष्मंता चमीरा, लसिथ मलिंगा.