नई दिल्ली : अफगानिस्तान ने श्रीलंका को एशिया कप 2018 के तीसरे मैच में जीत के लिए 250 रन का लक्ष्य दिया. अबू धाबी में खेले जा रहे इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने रहमत शाह के अर्धशतक की बदौलत सम्मानजनक स्कोर बनाया. ओपनर खिलाड़ी एहसानुल्लाह जनत ने 45 रन की अच्छी पारी खेली. दूसरी ओर करो या मरो की स्थिति में पहुंची श्रीलंका के लिए थिसारा परेरा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके. जब कि अकिला धनंजया को भी 2 सफलताएं मिली.

दरअसल अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. इस दौरान टीम के लिए मोहम्मद शहजाद और एहसानुल्लाह ओपनिंग करने आए. शहजाद 34 रन और एसानुल्लाह 65 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 45 रन बनाकर आउट हुए. इनके आउट होने के बाद रहमत शाह बल्लेबाजी करने आए. लेकिन इसी समय कप्तान असगर महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद रहमत और हशमतुल्लाह शहीदी के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई. शहीदी 37 रन बनाकर आउट हुए.

INDvsHK: रोहित शर्मा ने धोनी के बैटिंग नंबर का किया खुलासा, बताया किन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका!

शहीदी के आउट होने के बाद मोहम्मद नबी 15 रन और नजीबुल्लाह जादरान 12 रन बनाकर चलते बने. इस दौरान रहमत ने अच्छी पारी खेली. उन्होंने 90 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 72 रन बनाए. इसके अलावा राशिद खान 13 रन और मुजीब उर रहमान बिना खाता खोले आउट हुए. अंत में आफताब आलम 7 रन बनाकर नाबाद रहे.

INDvsHK: प्रैक्टिस के दौरान दिखा रोहित शर्मा का हिट मैन अंदाज, लगाए कई शानदार शॉट

श्रीलंका की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए थिसारा परेरा ने 9 ओवर में 55 रन देकर 5 विकेट झटके. वहीं अकिला धनंजया ने 10 ओवर में 39 रन देकर 2 विकेट लिए. इसके अलावा लसिथ मलिंगा ने 10 ओवर में 66 रन देकर 1 विकेट लिया. दुष्मंथ चमीरा ने 10 ओवर में 43 रन देकर 1 विकेट लिया और जयसुर्या को भी एक सफलता हाथ लगी.