नई दिल्ली : श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच एशिया कप 2018 का तीसरा मैच खेला जायेगा. इसके लिए अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया है. अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने कहा कि पिच की स्थिति को देखते हुए पहले बैटिंग का फैसला लिया. जब कि श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने कहा कि टॉस जीतता तो मैं भी पहले बैटिंग का ही फैसला लेता. पिच काफी अच्छी नजर आ रही है. यहां काफी घास भी है. इस मुकाबले के लिए श्रीलंकाई टीम में तीन बदलाव भी हैं.

दरअसल यह मुकाबला अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जायेगा. इससे पहले श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना किया था. अगर वह यह मुकाबला हार जाते हैं तो वो टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं. लिहाजा मैथ्यूज और टीम मैंनेजमेंट ने काफी सोच समझकर प्लेइंग इलेवन का चयन किया है. इस मुकाबले लिए श्रीलंकाई टीम में तीन बदलाव हैं. अपोन्सो, दिलरुवान परेरा और सुरंगा लकमल को बाहर किया गया है. जब कि अकिला धनंजया, शेहन जयसुर्या और दुष्मंथ चमीरा की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया.

INDvsPAK: टीम इंडिया के ये 2 खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ करेंगे कमाल, रोहित शर्मा ने बतायी वजह

दूसरी ओर अफगानिस्तान एशिया कप 2018 का पहला मुकाबला खेलने उतरेगा. कप्तान असगर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. उन्होंने प्लेइंग इलेवन का चुनाव भी हालात को देखते हुए किया है. अफगानिस्तान इस मुकाबले में एक ऑल राउंडर खिलाड़ी, एक तेज गेंदबाज और तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरेगा. इसके अलावा एक पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाज को भी शामिल किया है.

वीरेन्द्र सहवाग ने अचानक दिया DDCA से इस्तीफा, क्रिकेट कमेटी से नाराज गौतम गंभीर ने भी दी प्रतिक्रिया

प्लेइंग इलेवन –

श्रीलंका – उपुल थरंगा, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), दसुन शनका, थिसारा परेरा, शेहन जयसुर्या, अकिला धनंजया, लसिथ मलिंगा, दुष्मंथ चमीरा.

अफगानिस्तान – मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), एहसानुल्लाह जनत, रहमत शाह, गुलाबदीन नायब, हसमत उल्लाह शहीदी, असगर अफगान (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, राशिद कान, आफताब आलम मुजीब उस रहमान