नई दिल्ली. आचार संहिता के उल्लंघन के लिए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को आईसीसी ने फटकार लगाई है. प्रेस रिलीज के अनुसार, इसके लिए एंडरसन के खाते में एक डीमैरिट अंक भी जोड़ा गया है. श्रीलंका के खिलाफ गॉल में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन एंडरसन को आईसीसी के नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया.

एंडरसन को फटकार

आईसीसी ने कहा, “एंडरसन को खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कार्मिक के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. इसके तहत उन्होंने एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष जाहिर किया है.”

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के दूसरे दिन 39वें ओवर में एंडरसन को अंपायर के फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए देखा गया थ. उन्हें इसके लिए अंपायर क्रिस गेफनी की ओर से चेतावनी दी गई. इसके बाद, उन्होंने पिच पर गेंद फेंकी.

एंडरसन ने मानी गलती

इस घटना के बाद अब एंडरसन के खाते में दो डीमैरिट अंक शामिल हो गए हैं. उन्हें इसी साल सितम्बर में भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन आईसीसी की आचार संहिता का दोषी पाया गया था. इस कारण उनके खाते में पहली बार डीमैरिट अंक शामिल हुआ था. एंडरसन ने हालांकि, अंपायर के इस फैसले को स्वीकार कर लिया है. ऐसे में आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है.