SLvsNZ 3rD ODI: पल्लेकेले में चल रहे श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज में एक बार फिर कुछ ऐसा हुआ जिसे दुनिया सदियों तक याद रखेगी. श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा ने तीसरे टी-20 मैच में अपनी घातक गेंदबाजी से एक और करिश्मा कर दिखाया. मलिंगा ने मैच के तीसरे ओवर में 4 गेंदों में 4 विकेट लेकर एक नया कीर्तिमान रच दिया है. उन्होंने पूरी दुनिया को ये दिखा दिया कि वो इस उम्र में भी ‘वाइट बॉल क्रिकेट’ में कितने सक्षम है. मलिंगा ने कॉलिन मुनरो, हामिश रदरफोर्ड, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और रॉस टेलर को लगातार 4 गेंदों में पैविलियन का रास्ता दिखा दिया. इस समय कीवियों ने महज 15 रन ही जोड़े थे.

यहां देखें मलिंगा का जादू

 

इसी दौरान 36 वर्षीय मलिंगा ने टी-20 क्रिकेट में 100 विकेट लेकर एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है. मलिंगा पहले गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने छोटे प्रारूप वाले क्रिकेट में ये रिकॉर्ड बनाया है.

यही नहीं, ‘मास्टर’ मलिंगा टी-20 क्रिकेट में 2 हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए हैं. मलिंगा ने अप्रैल 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ अपनी पहली टी-20 हैट्रिक ली थी.

अपनी कौशलता का प्रमाण देते हुए मलिंगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एकमात्र गेंदबाज हैं जिन्होंने 4 गेंदों में 2 बार 4 विकेट चटकाए हैं. मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी-20 मैच में टीम सीफर्ट को आउट कर दूसरी बार पांच विकेट अपने नाम किया है.