नई दिल्ली: श्रीलंकाई स्पिन गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को ही 215 रनों से मात देते हुए सीरीज पर 1-0 से कब्जा जमा लिया है. शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में रंगना हेराथ और अकिला धनंजय के दम पर श्रीलंका ने मेजबानों को मात दी.

रंगना ने तोड़ा 17 साल पुराना टेस्ट रिकॉर्ड, इस दिग्गज खिलाड़ी को छोड़ा पीछे

श्रीलंका ने रोशेन सिल्वा (70) के दम पर बांग्लादेश को 339 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके बाद धनंजय और हेराथ ने बांग्लादेश को दूसरी पारी में 123 रनों पर ही समेट कर अपनी टीम को जीत दिलाई. हेराथ ने 49 रन देकर चार विकेट लिए. इसी के साथ ही हेराथ ने टेस्ट में विकेट लेने के मामले में पाकिस्तान के वसीम अकरम को पछाड़ दिया है. हेराथ के अब टेस्ट में 415 विकेट हो गए हैं जबकि अकरम के 414 टेस्ट विकेट हैं.

वहीं अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे अकिला ने इस मैच में 44 रन देकर कुल आठ विकेट अपने नाम किए. दूसरी पारी में उन्होंने 24 रन देकर पांच विकेट लिए. श्रीलंका ने दिन की शुरुआत आठ विकेट के नुकसान पर 200 रनों के साथ की. वह पहले से बी 312 रनों की बढ़त बनाए हुई थी. तीसरे दिन मेहमान टीम अपने खाते में 26 रन और जोड़कर पवेलियन लौट गई.

‘गुलाबी रंग’ और डिविलियर्स का ‘ढंग’ बढ़ा सकता है विराट की सीरीज जीत का इंतजार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को दूसरे ओवर में ही तीन के कुल स्कोर पर तमीम इकबाल (2) के रूप में पहला झटका लगा. दूसरे विकेट के लिए इमरुल कायेस (17) और मोमिनुल हक (33) ने 46 रन जोड़े, लेकिन इस साझेदारी को हेराथ ने पनपने नहीं दिया और कायेस को आउट कर पवेलियन भेजा. मोमिनुल ने मुश्फीकुर रहीम के साथ पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर 64 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर हेराथ ने मोमिनुल को भी पवेलियन भेज दिया. यहां से हेराथ और अकिला हावी हो गए और लगातार विकेट लेते हुए बांग्लादेश को समेट दिया.