भारत के लिए रवाना हुई श्रीलंका टीम गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच गुवाहाटी पहुंची, जहां 5 जनवरी को भारत के खिलाफ सीरीज का पहला टी20 मैच खेला जाएगा। वहीं भारतीय टीम के रविवार के यहां पहुंचने की संभावना है लेकिन इसे लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) के खिलाफ प्रदर्शनों को देखते हुए श्रीलंका टीम को कड़ी सुरक्षा के बीच होटल ले जाया गया। ऐसे में बीसीसीआई और असम क्रिकेट संघ (एसीए) स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। एसीए के अध्यक्ष रोमेन दत्ता ने हालांकि कहा है कि स्थिति नियंत्रण में है।

दत्ता ने कहा, “हां, पहले यहां विरोध प्रदर्शन हुआ था, लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में है। हमने स्टेडियम और दोनों टीमों की सुरक्षा पुलिस को सौंप दी है और वो स्थिति पर नजर रखे हुए हैं ताकि स्थिति नियंत्रण में रहे।”

‘विराट कोहली की कप्तानी में सारे ICC टूर्नामेंट जीतेगी टीम इंडिया’

दत्ता ने पीटीआई को बताया है कि भारतीय टीम कल सुबह आएगी, लेकिन भारतीय टीम के सदस्य ने आईएएनएस से बातचीत में बताया कि वो आज रात ही गुवाहाटी पहुंचेंगे। खबर ये भी है कि खिलाड़ी अलग अलग प्लेन से गुवाहाटी आएंगे। असम में सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की वजह से रणजी और अंडर-19 मैच प्रभावित हुए थे।

हालांकि एसीए के सचिव देवजीत सैकिया ने पीटीआई से कहा, ‘‘लेकिन अब स्थिति पूरी तरह से सामान्य है और राज्य में पर्यटन पूर्व की तरह चलने लग गया है। हम दस जनवरी से खेलो इंडिया खेलों की मेजबानी कर रहे हैं जिसमें लगभग सात हजार खिलाड़ी भाग लेंगे। ये देश के किसी दूसरे शहर की तरह सुरक्षित है। राज्य सरकार सुरक्षा व्यवस्था को देख रही है और यह कोई मसला नहीं है।”