नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने शनिवार को कहा है कि स्टीव स्मिथ इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया को रविवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में आमने-सामने होना है. मैच से पहले फिंच ने कहा, “जब आपकी टीम में विश्व स्तर के खिलाड़ी आते हैं तो अच्छा होता है, हालांकि यह कुछ खिलाड़ियों के लिए बुरा रहा, लेकिन स्मिथ मेरे विचार में खेल के तीनों प्रारूप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं.”

स्मिथ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में 73 रनों की पारी खेली थी वो भी तब जब टीम 39 रनों पर ही अपने चार विकेट खो बैठी थी. फिंच ने कहा, “हमने देखा था कि स्मिथ के पास साफ रणनीति थी. वह बाउंस पर ज्यादा प्रहार नहीं कर रहे थे. 33वें ओवर में वह खेले और हवा में कैच दे बैठे, यह कैच लगभग पकड़ाई आ गया था. इसलिए फिर उन्होंने यह शॉट नहीं खेला.” सलामी बल्लेबाज ने कहा, “यह हम सभी के लिए बढ़िया सीख थी. विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज ने बताया कि विकेट पर कैसे टिका जाता है.”

प्रैक्टिस के दौरान वॉर्नर के शॉट से गेंदबाज घायल, सिर में चोट लगने से पहुंचा हॉस्पिटल

भारत के खिलाफ स्मिथ और जसप्रीत बुमराह के बीच होने वाली प्रतिद्वंद्विता को लेकर फिंच ने कहा, “मैं समझता हूं कि टीम के सभी खिलाड़ी मानसिक और तकनीकि तौर पर तैयार हैं.”

फिंच ने माना कि कोहली के साथ रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी का संभालना मुश्किल भरा होगा. उन्होंने कहा, “पहले हमने शायद कोहली को कुछ मौके दिए. उन्हें कुछ सीधी गेंदें दीं, फुल लैंग्थ गेंदें दीं और कई बार हुक करने का मौका दिया. हम सभी जानते हैं कि अगर कोहली को मौका मिल गया और वह विकेट पर टिक गए तो उन्हें रोकना मुश्किल है. यही हाल रोहित का है.”

INDvsAUS: भारत पर भारी रहा है ऑस्ट्रेलिया, लेकिन इस बार रोमांच होगा दोगुना

फिंच ने धोनी और धवन के बारे में कहा, “आप सिर्फ दो खिलाड़ियों पर ज्यादा ध्यान नहीं दे सकते, क्योंकि शिखर धवन भी हमारे खिलाफ सफल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में हमें धोनी को आउट करने में भी परेशानी हुई थी.”