नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि टीम के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ अपने जीवन की सर्वश्रेष्ठ शारीरिक स्थिति में हैं. स्मिथ ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए नाबाद 91 रन बनाए. इससे पहले वाले अभ्यास मैच में उन्होंने 77 गेंदों पर 89 रनों की पारी खेली थी.

लैंगर ने कहा कि स्मिथ पर जब 2018 में बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण प्रतिबंध लगा था तब उनका पहला लक्ष्य अपनी सर्वश्रेष्ठ शरीरिक स्थिति में वापसी करना था. 48 साल के इस सलामी बल्लेबाज ने कहा कि स्मिथ ने निश्चित तौर पर यह काम किया है.

एसईएन ने लैंगर के हवाले से कहा, “मुझे लगता है कि उनके शरीर में काफी नरमी आ गई है. वह उसे इलीट स्तर पर ले जा रहे हैं. मैं कल रात को अच्छे से सोया. मैंने उन्हें सप्ताह के अंत में देखा, वह रविवार की रात को अभ्यास कर रहे थे और मैं वहां कुछ अन्य प्रशिक्षकों के साथ बैठा था. उन्हें देखकर मैंने कहा कि यह कितना शानदार खिलाड़ी है.”

धोनी ने फाइनल में पहुंचने का इस खिलाड़ी को दिया क्रेडिट, दिल्ली की हार का बताया कारण

लैंगर ने कहा कि दूसरे अभ्यास मैच में स्मिथ की बल्लेबाजी और लोगों के लिए सीखने लायक थी. लैंगर ने साथ ही कहा कि स्मिथ के साथ एक साल के लिए प्रतिबंधित किए गए डेविड वार्नर ने भी इसी तरह की वापसी की है. दोनों खिलाड़ियों की अभी कोहनी की सर्जरी हुई है. इसमें हालांकि स्मिथ की चोट ज्यादा गंभीर रही है.

लैंगर ने कहा, “वह दोनों शानदार फिटनेस में हैं, वह इस समय नाथन कल्टर नाइल, जेसन बेहरनडर्फ और ग्लैन मैक्सवेल की तरह थ्रो नहीं कर पा रहे हैं लेकिन वह निश्चित तौर पर इस पर काम कर रहे हैं और यह हमारे लिए अच्छी बात है.”