ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वार्नर (David Warner) ने आज फिलिफ ह्यूज (Philip Hughes) की पांचवीं पुण्यतिथि पर अपने साथी खिलाड़ी को याद किया। स्मिथ और वार्नर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से फिल की तस्वीर पोस्ट कर इस खिलाड़ी को श्रद्धांजलि दी।

 

View this post on Instagram

 

#63notoutforever #wemissyoubras #408

A post shared by David Warner (@davidwarner31) on

27 नवंबर 2014 को ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल ह्यूज का सिर पर गेंद लगने से निधन हो गया था। ह्यूज की मौत ने क्रिकेट के मैदान पर सुरक्षा को लेकर एक नई बहस शुरू कर दी थी। जिसके बाद बल्लेबाजों के लिए मैदान पर हेलमेट पहनना अनिवार्य हो गया। साथ ही अब आईसीसी ने सिर पर गेंद लगने के बाद बल्लेबाज को कन्कशन होने पर सबस्टीट्यूट खिलाड़ी को खिलाने का नियम भी बना दिया गया है।

 

View this post on Instagram

 

Miss you bro #408

A post shared by Steve Smith (@steve_smith49) on

ह्यूज की याद में सोशल मीडिया पर #63NotOutForever ट्रेंड कर रहा है। दरअसल अपने आखिरी मैच में ह्यूज 63 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे जब सीन एबॉट की गेंद उनके सिर पर लगी। ह्यूज के निधन के बाद उनके सम्मान में उनके नाम के आगे रिटायर हर्ट ना लिखकर नॉट आउट लिखा गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aaron Finch (@aaronfinch5) on

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से भी इस भी इस दिवंगत खिलाड़ी को श्रद्धांजलि दी गई। सीए की ओर से किए गए ट्वीट में लिखा गया, “हमेशा हमेरा दिल में रहेंगे’।