नई दिल्ली : बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ कोहनी के चोट के चलते बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) से बाहर हो गए हैं. एक क्रिकेट न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, स्मिथ रविवार को सिडनी लौट चुके हैं जहां क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की मेडिकल स्टाफ टीम ने उनके चोट का स्कैन किया है. स्कैन से पता चला है कि उन्हें अपने कोहनी की सर्जरी करवानी पड़ेगी, जिसके चलते मार्च 2019 में होने वाली उनकी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी में देरी हो सकती है.

सीए के प्रवक्ता के अनुसार, स्मिथ मंगलवार को अपनी दाईं कोहनी की सर्जरी कराएंगे जिसके बाद छह हफ्ते तक उन्हें ब्रेस पहनना होगा. इसके बाद वह रिहिबेलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरेंगे. जिस समय वह रिहिबेलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरेंगे उस समय मार्च में भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी शुरू हो जाएगी और स्मिथ का इसमें भी खेलना तय नहीं माना जा रहा है. स्मिथ के विश्व कप और एशेज सीरीज तक फिट होने की उम्मीद है.

जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के लिए मजाक बना हकीकत, सिडनी वनडे में हुआ कारनामा

बता दें कि स्मिथ ने आखिरी वनडे मैच जनवरी 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. जबकि आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला. इस दौरे पर बॉल टेम्परिंग की वजह से वो प्रतिबंधित हो गए. हालांकि अब वापसी की. लेकिन कोहनी में चोट लगने के कारण बीपीएल से बाहर हो गए. स्मिथ के करियर पर नजर डालें तो उन्होंने वनडे क्रिकेट में 8 शतक और टेस्ट क्रिकेट में 23 शतक जड़े हैं. इसके अलावा आईपीएल में भी एक शतक लगा चुके हैं.