नई दिल्लीः पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर ने एक बार फिर से स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाए जाने के पक्ष में समर्थन दिया है दिया है. ऐशेज में शानदार प्रदर्शन के बाद स्मिथ को मार्क का सर्मथन मिला है. आपको बता दें कि बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद स्टीव स्मिथ को कप्तानी गवानी पड़ी थी और इसके बाद उन पर एक साल का प्रतिबंध भी लगाया गया था.

CPL 2019: जब मैदान में उतरा 140 वजन का खिलाड़ी और बरसने लगे चौके छक्के

स्मिथ पर मैचों के साथ साथ किसी भी प्रकार के मैच में एक साल तक कप्तानी न करने का भी प्रतिबंध लगाया गया था. इस पूर्व कप्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया कि कमान टिम पेन को दे दी गई. हाल ही में स्मिथ के अलावा भी कई ऐसे खिलाड़ी है जिन पर कप्तान के रूप में भरोसा जताया जा सकता है. एक समाचार पत्र में अपने लेख में मार्क ने लिखा कि इसमें कोई दोराय नहीं है कि प्रतिबंध के बाद मैदान में स्मिथ ने एक बेहतरीन वापसी की है.

पापा धोनी के साथ स्वीमिंग पूल में मस्ती करते शार्क ड्रेस में दिखीं जीवा, देखें फोटो

उन्होंने कहा कि मैं यही उम्मीद करता हूं कि वे भविष्य में अपने खेल की ही तरह एक अच्छे कप्तान के रूप में भी वापसी करेंगे. मार्क ने कहा कि अगर आज मुझसे पूछा जाए तो मैं स्मिथ को ही कप्तान के तौर पर पसंद करता हूं. मार्क ने इस बात से भी पर्दा उठाया कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के उस बोर्ड में मैं शामिल था जिसने केपटाउन की घटना के बाद स्मिथ को सजा सुनाई थी.

रद्द हो सकता है भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच, ये है बड़ी वजह

आपको बता दें कि साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही थी. सीरीज का तीसरा मैच केपटाउन में खेला जा रहा था और इसी मैच में बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पकड़े गए थे. इसके बाद बल्लेबाज डेविड वार्नर, कप्तान स्टीव स्मिथ और कैमरून बेनक्राफ्ट पर प्रतिबंध लगाया गया था.