ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) का समय खत्म होने के बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को एक बार फिर टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए। बॉल टैंपरिंग विवाद के कारण एक साल के बैन के बाद लौटे स्मिथ ने वापसी में शानदार फॉर्म दिखाई है।

स्मिथ ने एशेज सीरीज में 774 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को एशेज रीटेन करने में अहम भूमिका निभाई। हालांकि उन पर अभी भी कप्तानी करने को लेकर बैन लगा है, जो कि मार्च 2020 में खत्म होगा। पॉन्टिंग ने 7न्यूज से कहा, “ये करोड़ो डालर का सवाल है। जब स्मिथ का बैन खत्म होगा तब उन्हें कप्तान बनाया जाएगा या नहीं?”

पूर्व कप्तान ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो ये टिम के ऊपर है कि वो कितनी दिनों तक खेलते हैं। वो इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ कीपर हैं। वो कप्तान रहें या नहीं ये क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ऊपर निर्भर है। मैंने पहले भी कहा, जब टिम का समय हो जाए तब मैं स्मिथ को एक बार फिर कप्तान के रूप में देखना चाहूंगा।”

जोफ्रा आर्चर को यकीन, लगातार दूसरा विश्व कप जीत सकता है इंग्लैंड

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि उन्हें महसूस होता है कि उनका काम अभी अधूरा है। वो ऐसा करना चाहते हैं। जाहिर सी बात है कि इस पर अधिकारियों को हां या ना कहना है।”

टिम को हमेशा उनकी खराब बल्लेबाजी के लिए आलोचना का शिकार होना पड़ता है। पोंटिंग ने कहा, “आपको ये देखना होगा कि कप्तान के लिहाज से आपके पास सबसे अच्छा खिलाड़ी कौन है। अगर टिम नहीं हैं या स्मिथ नहीं है तो मुझे कोई दूसरा दिखाई नहीं देता। मुझे लगता है कि ये बड़ा सवाल है जिसका जवाब निकालना होगा।”