नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने स्टीव स्मिथ को अपने देश का विराट कोहली बताया है. स्मिथ पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद प्रतिबंध लग गया था. लेकिन अब चर्चा है कि वो मैदान में वापसी कर सकते हैं. वो पाकिस्तान के खिलाफ अगले साल होने वाली सीरीज में खेलते दिखाई दे सकते हैं. बॉल टेम्परिंग विवाद में स्मिथ के साथ डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर भी प्रतिबंध लग गया था.

लैंगर ने स्मिथ का जिक्र करते हुए कहा, “ऐसा हो सकता है, बिल्कुल हो सकता है. यह एक प्रक्रिया का हिस्सा है और मुझे यकीन है कि हम इसके तहत काम करेंगे और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट एवं उनके लिए सबसे अच्छे नतीजे लेकर आएंगे. फिलहाल, अभी इस पर किसी प्रकार का निर्णय नहीं लिया गया है.”

बॉक्सिंग डे टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया इस खिलाड़ी को टीम में कर सकता है शामिल, भारत के लिए चुनौती

उन्होंने कहा, “जाहिर है, यह उनके लिए काफी मुश्किल भरा समय रहा है लेकिन हम चाहते हैं कि वह टीम में दमदार वापसी करें. वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के विराट कोहली हैं और यह सच्चाई है. वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और हमारे कप्तान भी रह चुके हैं. वह एक अच्छे व्यक्ति हैं. मैं जानता हूं कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की ओर से दोबारा खेलने का निर्णय ले लिया हैं और इससे मुझे काफी खुशी हो रही है.” बैनक्रॉफ्ट पर लगा नौ महीनों का प्रतिबंध 29 दिसंबर को समाप्त हो रहा है.

बॉक्सिंग डे टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने ‘7 साल’ के खिलाड़ी को बनाया उप कप्तान, भारत के खिलाफ खेलेगा मैच

बता दें कि स्मिथ ने आखिरी टेस्ट मुकाबला केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. जब कि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ इस साल जनवरी में आखिरी वनडे मैच खेला था. स्मिथ प्रतिबंध लगने से पहले फॉर्म में चल रहे थे. लेकिन बॉल टेम्परिंग विवाद की वजह से उन्हें क्रिकेट से दूर रहना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने टेस्ट मैचों में 23 और वनडे मैचों में 8 शतक जड़े हैं. जब कि टेस्ट में 24 और वनडे में 31 अर्धशतक भी लगा चुके हैं.