नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा है कि इंग्लैंड में खेले जा रहे मौजूदा विश्व कप में वेस्टइंडीज की टीम पर सबसे ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने आईसीसी की वेबसाइट पर लिखे कॉलम में यह बात कही है. वॉ ने लिखा, “वेस्टइंडीज की टीम मैच विजेता खिलाड़ियों से भरी है और उनको अगर थोड़ा सा मौका मिल जाए तो वह हावी हो जाते हैं.” Also Read - WI vs SL, 1st ODI: शाई होप ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, वनडे क्रिकेट में इस मुकाम पर पहुंचे

Also Read - विंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज Ezra Moseley की सड़क हादसे में मौत, CWI ने दी श्रद्धांजलि

ऑस्ट्रेलिया को अपनी कप्तानी में 1999 में विश्व कप जिताने वाले कप्तान ने लिखा, “इस टूर्नामेंट में वह ऐसी टीम है जिस पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया जाएगा. उनके पास ऐसी बल्लेबाजी है जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकती है.” Also Read - BAN vs WI 2021 1st ODI Dream11 Team Prediction: पहले वनडे में यह होगा बांग्लादेश-वेस्टइंडीज का प्लेइंग XI

दो बार की विश्व विजेता विंडीज की टीम में क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट जैसे खिलाड़ी हैं जो अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वॉ को हालांकि यह भी लगता है कि विंडीज का एक ही तरह की क्रिकेट खेलना उसे परेशानी में डाल सकता है. उन्होंने कहा, “जब उनकी बल्लेबाजी चलती है तो कोई भी मैदान उनके लिए बड़ा नहीं है, लेकिन एक बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण के सामने उनका एक ही तरह की क्रिकेट खेलना भारी पड़ सकता है.”

चहल को खुद की क्षमता पर भरोसा, कहा- पिच का ज्यादा नहीं पड़ेगा फर्क

वॉ ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजी आक्रमण की भी तारीफ की है. वेस्टइंडीज ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को सिर्फ 105 रनों पर ढेर कर दिया था. वॉ ने लिखा, “काफी लंबे समय बाद उनकी गेंदबाजी में गहराई दिखी है. शुक्रवार को इस टीम ने अपने दो मुख्य गेंदबाजों- केमर रोच और शेनन गैब्रिएल के बिना पाकिस्तान को सस्ते में समेट दिया था.”

दक्षिण अफ्रीका को करारा झटका, डेल स्टेन वर्ल्डकप 2019 से बाहर

वॉ को हालांकि लगता है कि विंडीज को अपने फील्डिंग बेहतर करने की जरूरत है. उन्होंने कहा, “उनको फील्डिंग में हालांकि काम करने की जरूरत है. यह ऐसा क्षेत्र है जहां ऑस्ट्रेलिया परिणाम बदल सकती है. हर टीम विंडीज के साथ मैच खेलेगी लेकिन मैं इस टीम के साथ नॉक आउट दौर में नहीं भिड़ना चाहता.”