नई दिल्ली: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि आने वाली सीरीज में उनकी टीम का सामना उस भारतीय टीम से है जो हालिया दौर में विदेशी हालत में अपने आप को जल्द से जल्द ढाल रही है. ब्रॉड ने माना कि भारत का गेंदबाजी आक्रामण शानदार है जिसने बीते कुछ विदेशी दौरों पर अपने आप को साबित किया है. ब्रॉड ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा, “उनकी गेंदबाजी उनकी सफलता का कारण रही है. वो जानते हैं कि उनकी ताकत क्या है और यहां उन्हें किस चीज से खतरा हो सकता है चाहे वो स्पिन हो या रिवर्स स्विंग.”

उन्होंने कहा, “वो इन सभी पर चर्चा कर रहे होंगे. हर मैदान अलग होगा और वहां के हालात भी. भारतीय टीम शानदार है. उनके पास शानदार खिलाड़ी हैं और उन्होंने विश्व भर में परिस्थतियों में जल्द ही अपने आप को ढाला है. यह बेहद रोचक सीरीज होगी.”

धोनी ने श्रेयस अय्यर के टीम इंडिया में एंट्री के बाद अखबार पढ़ने पर लगाया बैन!

ब्रॉड का कहना है कि इंग्लैंड के मौजूदा मौसम के कारण पिचें स्पिनरों की मददगार होंगी और इसलिए तेज गेंदबाजों पर ज्यादा भार नहीं होगा. इस तेज गेंदबाज ने कहा, “यह बताना मुश्किल है कि सीरीज किस तरह से बीतेगी. पिचें स्पिनरों की मददगार हैं तो ऐसे में स्पिनरों के कंधों पर ज्यादा काम होगा. ऐसे में तेज गेंदबाजों पर ज्यादा दवाब नहीं होगा. हम इसे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तौर पर नहीं दखेंगे.”

ब्रॉड के मुताबिक, “हम मैच दर मैच आगे बढ़ेंगे. हम एजबेस्टन से शुरुआत करेंगे. यह बेहद रोचक सीरीज होने वाली है. दोनों टीमें जानती हैं कि पिचें किस तरह की होंगी. ग्रांउड्समैन भी इससे वाकिफ हैं क्योंकि वो इंग्लैंड में इस तरह के मौसम का अनुभव कर चुके हैं. पिच में नमी होगी. खिलाड़ियों को जल्द ही तालमेल बिठाना पड़ेगा.”

टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों का कहर, ’50 सेकेंड’ में देखें इंग्लैंड में धारदार गेंदबाजी

ब्रॉड ने कहा कि वह इस बात से ज्यादा खुश हैं कि यह पांच टेस्ट मैचों की सीरीज है. बकौल ब्रॉड, “मैं जिस बात का सबसे ज्यादा लुत्फ उठाऊंगा वह यह है कि ये पांच टेस्ट मैचों की सीरीज है. आमतौर पर आपकी सर्वश्रेष्ठ टीम ही पांच मैचों की सीरीज जीतती है. वो भी यहां जीतने आ रहे हैं. जो टीम हालात से तालमेल बिठाएगी वो जीतेगी.” भारत को इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत एक अगस्त से हो रही है