नई दिल्ली।Also Read - मेस्सी को पछाड़ने के बाद बोले भारतीय कप्तान छेत्री: मैं गोल की संख्या को नहीं गिनता हूं

भारत और बैंगलोर एफसी के स्ट्राइकर सुनील छेत्री को मंगलवार को आई-लीग फुटबॉल टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया जबकि आईजोल एफसी की ऐतिहासिक खिताबी जीत के दौरान टीम का मार्गदर्शन करने वाले खालिद जमील को साल का सर्वश्रेष्ठ कोच चुना गया है. Also Read - सर्वाधिक गोल: Sunil Chhetri ने Lionel Messi को पछाड़ा, टॉप 10 से एक गोल दूर

चौथे स्थान पर रहे बैंगलोर एफसी के लिए छेत्री ने सात गोल दागे थे और आईलीग में हिस्सा लेने वाली 10 टीमों के कोचों और कप्तान की ओर से उन्हें सर्वाधिक वोट मिले. Also Read - Sunil Chhetri ने Virat Kohli से मांगी थी फीस, जवाब मिला- 'आप मौज लो'

एआईएफएफ ने बयान में कहा, ‘सबसे प्रतिष्ठित हीरो ऑफ द लीग पुरस्कार बैंगलोर एफसी के कप्तान सुनील छेत्री को जाता है, जिन्होंने आईलीग 2016-17 में सात गोल किए.’ आईजोल एफसी को ऐतिहासिक खिताब दिलाने वाले खालिद को ‘सैयद अब्दुल रहीम सर्वश्रेष्ठ कोच पुरस्कार’ दिया गया.

मोहन बागान के देवजीत मजूमदार को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर जबकि बागान के लिए एनास एदाथोडिका को सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर का पुरस्कार मिला.

आईजोल एफसी के अल्फ्रेड केमाह जारया को सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर चुना गया जबकि 18 मैचों में 11 गोल दागने वाले शिलॉन्ग लाजोंग के एसेर पिएरिक दिपांदा डिका को सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकर चुना गया। डीएसके शिवाजियंस के जैरी लालरिनजुआला साल के उभरते हुए खिलाड़ी बने.

चर्चिल ब्रदर्स एफसी को फेयरप्ले पुरस्कार दिया गया जबकि डीएसके शिवाजियंस और बैंगलोर एफसी ने ‘सर्वश्रेष्ठ आयोजक पुरस्कार’ साझा किया.