भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि आगामी वनडे सीरीज में टीम इंडिया श्रीलंका को 4-1 से हरा देगी. इस वनडे सीरीज को लेकर भविष्यवाणी करते हुए गावस्कर ने कहा कि टेस्ट सीरीज के उलट वनडे सीरीज में श्रीलंका की टीम के पास भारत को टक्कर देने की बेहतर संभावनाएं होंगी. गावस्कर ने एनडीटीवी से कहा कि लाल गेंद सफेद गेंद से ज्यादा टर्न होती है ऐसे में श्रीलंकाई टीम के लिए लाल गेंद की अपेक्षा सफेद गेंद से खेलना आसान रहेगा.

उन्होंने कहा, ‘सफेद गेंद से खेलना श्रीलंकाई बल्लेबाजों के लिए आसान रहेगा.’ टेस्ट सीरीज के दौरान बल्ले से नाकाम रहे उपुल थरंगा श्रीलंका की वनडे टीम के कप्तान हैं. थरंगा के बारे में गावस्कर ने कहा, ‘श्रीलंका वनडे क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं. श्रीलंका वनडे सीरीज में वापसी कर सकता है.’ उन्होंने कहा कि अगर उनके ओपनर अच्छी शुरुआत दिलाने में कामयाब रहते हैं तो श्रीलंका की टीम वनडे सीरीज में भारत को टक्कर दे सकता है.

गावस्कर ने कहा कि श्रीलंकाई टीम में उपुल थरंगा, दिनशे चांदीमल, कुसाल मेंडिस जैसे वनडे के कुछ बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हैं. लेकिन श्रीलंका की गेंदबाजी उतनी मजबूत नहीं है और टीम इंडिया को इसका फायदा उठाना चाहिए.

टीम इंडिया में वापसी करने वाले मनीष पाण्डेय के बारे में गावस्कर ने कहा, मनीष पाण्डेय वनडे टीम में जगह पाने के हकदार हैं. वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, वह समय के साथ और बेहतर होंगे.

भारत श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा. जो 20 अगस्त से शुरू होकर 3 सितंबर तक चलेगी और इस टूर्नामेंट का एकमात्र टी20 मैच 6 सितंबर को खेला जाएगा.