नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नरेन को कराची में चल रही पाकिस्तान सुपर लीग में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के संदेह में फिर से रिपोर्ट किया गया है जिससे उनकी इंडियन प्रीमियर लीग में भागीदारी असर पड़ सकता है. नरेन इस टी-20 लीग में लाहौर कलंदर्स फ्रेंचाइजी के लिये खेल रहे हैं, उन्हें मैच अधिकारियों ने बुधवार की रात को कुएता ग्लैडिएटर्स के खिलाफ मुकाबले के बाद रिपोर्ट किया.

IPL2018: केकेआर के इस खिलाड़ी के नाम दर्ज है सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड, पढ़ें टॉप 5 खिलाड़ियों के बारे में

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि नरेन को चेतावनी दिये जाने वाले खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है और वह टूर्नामेंट में खेलना और गेंदबाजी करना जारी रख सकते हैं. हालांकि इससे आईपीएल में उनके भाग लेने पर संदेह बन सकता है. वह आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिये खेलते हैं. आईसीसी गेंदबाजी एक्शन नियम के अनुसार अगर मैच अधिकारी फिर से उनके गेंदबाजी एक्शन की रिपोर्ट करते हैं तो वह टूर्नामेंट में गेंदबाजी से निलंबित हो जायेंगे.

VIDEO: टीम इंडिया की महिला खिलाड़ी ने जड़ा खतरनाक छक्का, बिखर गया स्कोरबोर्ड

वर्ष 2015 आईपीएल में भी नरेन के गेंदबाजी एक्शन को रिपोर्ट किया गया था, तकनीकी समिति ने तब उन्हें गेंदबाजी करने से रोक दिया था और इसी साल नवंबर में आईसीसी ने उन्हें संदिग्ध एक्शन के कारण निलंबित कर दिया था. उनके एक्शन की जांच में पाया गया कि उनकी कोहनी सारी गेंद फेंकते हुए 15 डिग्री कोण से ज्यादा मुड़ती है जबकि आईसीसी सिर्फ 15 डिग्री कोहनी मोड़ने तक की अनुमति देता है.

बता दें कि सुनील इंडियन सुपर लीग में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाड़ी हैं. उन्होंने आईपीएल 2017 में 16 मुकाबले खेले, जिनमें 10 विकेट हासिल किए. इसके अलावा उन्होंने 224 रन भी बनाए. पिछले सीजन में सुनील का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 54 रन रहा. अगर गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को देखें तो उन्होंने एक पारी में 2 विकेट लेकर 29 रन दिए.