हैदराबाद: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को लीग के 11वें संस्करण के दौरान झटका लगा है. उसके तेज गेंदबाज बिली स्टानलेक चोट के कारण सीजन के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं. फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी.

बयान के अनुसार, “सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज बिली स्टानलेक अंगुलियों में चोट की वजह से आईपीएल के 11वें संस्करण के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के ऑर्थोपेडिक विशेषज्ञों ने बिली स्टानलेक को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में लगी चोट के बाद आराम करने की सलाह दी है.”

चेन्नई और हैदराबाद के बीच रविवार को मैच हुआ था और इसी मैच में स्टानलेक की अंगुली चोटिल हो गई थी. बयान में कहा गया है, “फील्डिंग के दौरान स्टानलेक की उंगली में फ्रैक्चर हो गया. इसे ठीक करने के लिए सर्जरी की जरूरत है ताकि वह अपनी पुरानी स्थिति में वापस आ सकें.” ऑस्ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज अपने उपचार के लिए स्वदेश वापस लौटेगा.

हैदराबाद की टीम को आईपीएल के ग्‍यारहवें सीजन की शुरुआत से पहले ही एक के बाद एक मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कप्‍तान डेविड वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगा. टीम के पांचवें मैच में ओपनर शिखर धवन चोट के चलते नहीं खेल पाए. मुंबई इंडियंस के खिलाफ पांचवें मैच में उनकी वापसी हुई तो टीम के मुख्‍य गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार चोटिल हो गए. इस मुकाबले में हैदराबाद की टीम भुवी के बिना ही मैदान पर उतरी. मुकाबला शुरू होने से पहले बिली स्‍टानलेक के टूर्नामेंट से बाहर होने की पुष्टि होने के बाद टीम को उनका विकल्‍प तलाशना होगा.