बेंगलुरू: कप्तान केन विलियम्स (नाबाद 70) की टिकाऊ पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद शनिवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सामने 176 रनों का लक्ष्य रखने में सफल रही है.

 

आठवें ओवर में मैदान पर कदम रखने वाले विलियम्सन ने विकटों के गिरते सिलसिले के बीच एक छोर संभाले रखा और शानदार अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम को निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 175 रनों का मजबूत स्कोर दिया. उन्होंने अपनी पारी में 43 गेंदों का सामना किया, और पांच चौके व चार छक्के जड़े. विलियम्सन ने आखिरी ओवर में 28 रन जोड़े. उमेश यादव द्वारा फेंके गए इस ओवर में विलियम्सन ने दो छक्के और दो चौके मारे. बेंगलोर के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने तीन विकेट लिए. नवदीप सैनी के हिस्से दो विकेट आए.

हैदराबाद की सालमी जोड़ी रिद्धिमान साहा और मार्टिन गुप्टिल ने तेज शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 46 रन टांगे. 11 गेंदों में चार चौकों की मदद से 20 रन बनाने वाले साहा के विकेट के साथ इस साझेदारी का अंत सैनी ने किया. गुप्टिल की पारी पर ब्रेक ऑफ स्पिनर सुंदर ने लगाया. सुंदर ने किवी बल्लेबाज को 60 के कुल स्कोर पर कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच कराया. गुप्टिल ने 23 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 30 रन बनाए. पिछले मैच के हीरो मनीष पांडे नौ रन ही बना सके. वह 61 के कुल योग पर सुंदर का दूसरा शिकार बने.

DCvsRR: घर में चौथी जीत के साथ दूसरे स्थान पर पहुंची दिल्ली

विजय शंकर अच्छा खेल रहे थे. हैदराबाद को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होने लगी थी, तभी सुंदर ने शंकर को कोलिन डी ग्रांडहोम की मदद से पवेलियन में बैठा दिया. शंकर ने 18 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 27 रनों की पारी खेली. युसूफ पठान सिर्फ तीन रन बनाकर युजवेंद्र चहल का शिकार बने. मोहम्मद नबी और राशिद खान भी जल्दी पवेलियन लौट लिए. दोनों ने क्रमश: चार और एक रन बनाया. यहां से विलियम्सन ने तेजी दिखाई. आखिरी पांच ओवरों में मेहमान टीम ने तीन विकेट खोते हुए 53 रन जुटाए. सुंदर और सैनी के अलावा बेंगलोर के लिए चहल और कुलवंत खेजरोलिया ने एक-एक विकेट लिए.