नई दिल्ली : आईपीएल 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया. भुवनेश्वर कुमार की कप्तानी में पहले बैटिंग करने उतरी हैदराबाद की टीम मे 182 रन का लक्ष्य दिया. डेविड वॉर्नर और विजय शंकर की शानदार पारी की बदौलत हैदराबाद ने बड़ा लक्ष्य रखा. हालांकि वॉर्नर शतक से चूक गए. उन्होंने 53 गेंदों का सामना करते हुए 85 रन बनाए. जबकि विजय ने 24 गेंदों में नाबाद 40 ररन बनाए. कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने 2 विकेट लिए.

कोलकाता के ईडन गार्डन में 12वें सीजन के दूसरे मुकाबले में हैदराबाद की अच्छी शुरुआत रही. टीम के लिए वॉर्नर ने तूफानी बैटिंग की. उन्होंने 53 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 85 रन बनाए. जबकि जॉनी बेयरस्टो 39 रन बनाकर पवेलियन लौटे. युसूफ पठान भी महज एक रन बना पाए. अंत में विजय शंकर ने ताबड़तोड़ बैटिंग की. उन्होंने 24 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 40 रन बनाए. वहीं मनीष पांडे 8 रन बनाकर नाबाद रहे.

IPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब को मिला गेल का विकल्प, कोच ने जमकर की तारीफ

कोलकाता की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही. टीम को पहला विकेट 13वें ओवर में मिला. इस समय तक हैदराबाद ने बिना विकेट गंवा 118 रन बना लिए थे. केकेआर को पहला विकेट पीयूष चावला ने दिलाया. चावला ने बेयरस्टो को 39 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. चावला की बॉलिंग को देखें तो उन्होंने 3 ओवर में 23 रन दिए और एक विकेट लिया. वहीं आंद्रे रसेल ने 3 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. कुलदीप यादव ने 2 ओवर में 18 रन दिए. प्रसिध्द कृष्णा ने 4 ओवर में 31 रन दिए.

IPL 2019: वापसी के लिए तैयार हुए स्टीव स्मिथ, धमाकेदार शुरुआत पर निगाहें

बता दें कि केकेआर को जीत के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. क्यों कि एसआरएस का बॉलिंग अटैक काफी मजबूत है. इसमें भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और राशिद खान जैसे दिग्गज बॉलर्स हैं. अगर केकेआर की बैटिंग को देखें तो इसमें क्रिस लिन और नीतीश राणा ओपनिंग करने आए हैं. जबकि सुनील नरेन को नंबर 3 पर भेजा जा सकता है. इसके लिए अलावा रॉबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक टीम के बैटिंग लाइन-अप का अहम हिस्सा हैं. वहीं युवा बैट्समैन शुभमन गिल भी प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं.