नई दिल्ली : बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के अर्धशतक से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ छह विकेट पर 212 रन बनाए. वॉर्नर ने 56 गेंद में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 81 रन की पारी खेली. उन्होंने सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (28) के साथ पहले विकेट के लिए 78 और मनीष पांडे (36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी करके सनराइजर्स के बड़े स्कोर का मंच तैयार किया.

कप्तान आर अश्विन पंजाब के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 30 रन देकर दो विकेट चटकाए. मोहम्मद शमी ने 36 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि एम अश्विन और अर्शदीप सिंह को एक-एक विकेट मिला. आफ स्पिनर मुजीब उर रहमान काफी महंगे साबित हुए जिन्होंने चार ओवर में 66 रन लुटाए जबकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

रोहित शर्मा पर लगा जुर्माना, ईडन गार्डन्स में अंपायर के सामने की थी ये गलती

आर अश्विन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद वॉर्नर और साहा ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई. वॉर्नर ने अर्शदीप सिंह के पहले ओवर में दो चौकों के साथ शुरुआत की और फिर मुजीब उर रहमान पर छक्का जड़ा. वॉर्नर ने मुजीब के दूसरे ओवर में भी लगातार दो चौके मारे जबकि साहा ने मोहम्मद शमी का स्वागत लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ किया.

सनराइजर्स ने पावरप्ले में 77 रन जोड़े जो मौजूदा सत्र में पहले छह ओवर में सर्वोच्च स्कोर है. एम अश्विन ने इसके बाद साहा को पदार्पण कर रहे विकेटकीपर प्रभसिमरन सिंह के हाथों कैच कराया. वॉर्नर और मनीष पांडे ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया और 10वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. पांडे 20 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब शमी की गेंद पर कप्तान आर अश्विन ने मिड आफ पर उनका कैच टपका दिया. वॉर्नर ने शमी पर चौके के साथ 38 गेंद में सत्र का आठवां अर्धशतक पूरा किया.

World Cup 2019: इंग्लैंड को लगा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने खेलने से किया मना

पांडे ने एम अश्विन पर छक्का जबकि अर्शदीप पर चौका मारा. वह हालांकि एम अश्विन की गेंद पर शार्ट फाइन लेग पर शमी को कैच दे बैठे. उन्होंने 25 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का मारा. अश्विन ने इसी ओवर में वॉर्नर को भी मुजीब के हाथों कैच कराके 16 ओवर में सनराइजर्स का स्कोर तीन विकेट पर 163 रन किया.

कप्तान केन विलियमसन और मोहम्मद नबी ने मुजीब के 18वें ओवर में 26 रन बटोरे. विलियमसन ने इस स्पिनर की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा जबकि नबी ने भी इस ओवर में दो छक्के जड़े. मोहम्मद शमी ने हालांकि विलियमसन (14) और नबी (20) दोनों को अगले ओवर में पवेलियन भेज दिया. विजय शंकर ने ओवर की अंतिम गेंद पर दो रन के साथ टीम के 200 रन पूरे किए. पारी के अंतिम ओवर में अर्शदीप ने राशिद खान (01) को बोल्ड किया.