नई दिल्ली: आईपीएल 2018 का 25वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जायेगा. इस मैच से पहले हैदराबाद ने 6 मैच खेलते हुए 4 मैचों में जीत हासिल की और 2 मैचों में हार का सामना किया है. वहीं पंजाब ने 6 मैच खेलते हुए 5 में जीत हासिल की और एक मैच में हार का सामना किया है. यह मैच नंबर 2 और नंबर 3 के बीच होने की वजह से रोचक होगा. क्यों कि पंजाब पॉइंट टेबल में नंबर 2 पर और हैदराबाद नंबर 3 पर है. प्लेइंग इलेवन की बात करें तो पंजाब के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल पिछले मुकाबले में नहीं खेल पाए थे. लेकिन इस मैच में उनकी वापसी हो सकती है. वहीं हैदराबाद में भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस चिंता का विषय होगी.

पंजाब के कप्तान रविचन्द्रन अश्विन इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव कर सकते हैं. वो प्लेइंग इलेवन में गेल की वापसी करवा सकते हैं. गेल पिछले मुकाबले में नहीं खेल पाए थे. टीम के लिए गेल और लोकेश राहुल ओपनिंग करते दिख सकते हैं. वहीं मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल, करुण नायर, आरोन फिंच और युवराज सिंह होंगे. गेंदबाजी में अंकित राजपूत, बरिंदर सरन, मुजीब उर रहमान और एंड्रुय टाय को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. बतौर कप्तान अश्विन का रिकॉर्ड अब तक अच्छा रहा है. इसलिए वो केन विलियमसन के खिलाफ नई रणनीति के साथ मैदान में उतरेंगे.

हार के बाद बोले विराट, धोनी से नहीं ‘क्रिमिनल’ की वजह से हारे !

हैदराबाद भी इस सीजन में अभी तक अच्छी स्थिति में है. इसलिए वह संभवत: प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव न करे. टीम के लिए शिखर धवन और विलियमसन ही ओपनिंग करेंगे. वहीं मध्यक्रम में मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, ऋध्दिमान साहा और यूसुफ पठान होंगे. साहा को ओपनिंग का मौका मिल चुका है. हालांकि इस मुकाबले में बहुत कम संभावना है कि उन्हें ओपनिंग मिले. कप्तान विलियमसन गेंदबाजी के लिए सिध्दार्थ कौल, संदीप शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान को बतौर गेंदबाज प्लेइंग इलेवन में जगह देंगे. भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस टीम के लिए चिंता की बात होगी.

धोनी का ‘वो’ छक्का जिसने साक्षी को हंसाया, अनुष्का को रुलाया

गौरतलब है कि हैदराबाद के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के खिलाफ पंजाब के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल का प्रभावी रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर की पिछली 82 गेंदों पर 119 रन बनाए हैं. इस दौरान वो सिर्फ एक बार गेल को आउट कर पाए हैं. वहीं संदीप शर्मा के खिलाफ गेल का बल्ला शांत ही रहा है. गेल ने संदीप की 49 गेंदों पर 55 रन ही ले पाए हैं और चार बार आउट हुए हैं. इस तरह मनीष ने अक्षर पटेल की 39 गेंदों पर 23 रन ही बनाए और अक्षर ने उन्हें दो बार आउट किया.

संभावित प्लेइंग इलेवन :

हैदराबाद : शिखर धवन, केन विलियमसन (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल.

पंजाब : लोकेश राहुल (विकेटकीपर), क्रिस गेल, करुण नायर, मयंक अग्रवाल, आरोन फिंच, युवराज सिंह, रविचन्द्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रुय टाय, अंकित राजपूत, बरिंदर सरन, मुजीब उर रहमान.