नई दिल्ली : किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया. आईपीएल 2019 का 48वां मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इसके लिए पंजाब और हैदराबाद ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है. टॉस जीतने के बाद पंजाब के कप्तान रविचन्द्रन अश्विन ने बताया कि उनकी टीम ने प्रभसिमरन सिंह को मौका दिया है. वो अपना डेब्यू मैच खेलेेंगे. जबकि मुजीब उर रहमान की भी प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है. वहीं हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने बताया कि उनकी टीम में भी तीन अहम बदलाव हुए हैं. हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में नबी की वापसी हुई है.

पंजाब और हैदराबाद को प्लेऑफ में जाने के लिए यह मैच काफी अहम है. इस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को मजबूत करेगी जबकि हार उन्हें दूसरी टीमों पर निर्भर बना देगी.

गौरतलब है कि पंजाब ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं. युवा प्रभसमिरन सिंह को पंजाब ने आईपीएल पदार्पण का मौका दिया है. मुजीब उर रहमान की भी वापसी हुई है. अर्शदीप सिंह भी प्लेइंग इलेवन में आए हैं. अंकित राजपूत, मनदीप सिंह, हरडस विजोएन को बाहर जाना पड़ा है. हैदराबाद ने भी तीन बदलाव किए हैं. अभिषेक शर्मा, मोहम्मद नबी और संदीप शर्मा को मौका दिया गया है. सिद्धार्थ कौल, दीपक हुड्डा, शाकिब अल हसन को टीम से बाहर जाना पड़ा है.

World Cup 2019: इंग्लैंड को लगा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने खेलने से किया मना

प्लेइंग इलेवन –

किंग्स इलेवन पंजाब – लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, डेविड मिलर, निकोलस पूरन, प्रभसिमरन सिंह, रविचन्द्रन अश्विन (कप्तान), मुजीब उर रहमान, मोहम्मद शमी, मुर्गन अश्विन, अर्शदीप सिंह.

सनराइजर्स हैदराबाद – डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, रिद्धिमान साहा, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा.