Live Updates

  • 1:48 AM IST

    वार्नर की तूफानी पारी के आगे कोलकाता की टीम नहीं टिक पाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 में तीन विकेट के नुकसान पर कुल 209 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरूआत हैदराबाद के मुकाबले काफी खराब रही। वह 20 ओवर में 7 विकेट खोने के बाद कुल 161 रन ही बना सकी।

  • 12:19 AM IST

    161/7 20 ओवर कोलकाता

  • 12:15 AM IST

    160/6 19.3 ओवर कोलकाता

  • 12:13 AM IST

    154 रन 6 विकेट 19 ओवर कोलकाता

  • 12:06 AM IST

    140/5 कोलकाता 17.3 ओवर जीत के लिए 15 गेंदो में चाहिये 70 रन

  • 12:03 AM IST

    कोलकाता को लगा 5 बड़ा झटका…12 रन बनाकर पठान आउट

  • 11:59 PM IST

    15 ओवर का खेल समाप्त, 112 पर 4 विकेट कोलकाता

  • 11:54 PM IST

    118-4 कोलकाता 36 गेंदो में जीत के लिए चाहिए 92 रन

  • 11:50 PM IST

    110 रन पर 4 विकेट कोलकाता

  • 11:48 PM IST

    कोलकाता को लगा बड़ा झटका, उथप्पा आउट

हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में अब तक खेले गए नौ में से सात मैच जीतक आठ टीमों की तालिका में शीर्ष पर काबिज कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम रविवार को दूसरी बार सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में जहां एक ओर हैदराबाद का लक्ष्य कोलकाता से पिछले मैच में मिली हार का बदला लेने का होगा, वहीं गौतम गंभीर के नाइट राइडर्स एक और जीत दर्ज कर शीर्ष पर अपना कब्जा कायम रखना चाहेंगे।

अपने पिछले चार मैचों में लगातार जीत हासिल कर आत्मविश्वास से भरी कोलकाता को हरा पाना डेविड वॉर्नर के सनराइजर्स के लिए आसान नहीं होगा। पिछले मैच में कोलकाता ने हैदराबाद को 17 रनों से हराया था।

कोलकाता की बल्लेबाजी की असली ताकत उसके कप्तान गंभीर और रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, युसुफ पठान और सुनील नरेन जैसे खिलाड़ी हैं।

गंभीर टीम की गेंदबाजी की बात की जाए, तो दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में नाथ काउल्टर निले ने शानदार प्रदर्शन किया था। वह अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और उनके साथ क्रिस वोक्स, कुलदीप यादव और ट्रैंट बाउल्ट भी कोलकाता की गेंदबाजी और क्षेत्रक्षण को मजबूत बनाते हैं।

आठ टीमों की तालिका में 11 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर शामिल हैदराबाद अपने कुल नौ मैचों में से पांच में जीत हासिल की है। अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 26 रनों से हराने वाली हैदराबाद का आत्मविश्वास थोड़ा मजबूत हुआ है।

इस मैच में शिखर धवन ने टीम के लिए सबसे अधिक 77 रन बनो थे। इसके अलावा, कप्तान वॉर्नर और केन विलियमसन ने भी अर्धशतकीय पारी खेली थी। युवराज सिंह भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

हैदराबाद की गेंदबाजी की बात की जाए, तो पंजाब की पारी में तीन-तीन विकेट लेने वाले आशीष नेहरा और सिद्धार्थ कौल को रोक पाना थोड़ा मुश्किल होगा। वहीं, टीम के पास अफगानिस्तान के युवा गेंदबाज राशिद खान भी हैं, जिन्होंने इस सीजन में बल्लेबाजों को खूब छकाया है। भुवनेश्वर कुमार भी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं।  हैदराबाद के खिलाफ अब तक खेले गए 10 मैचों में कोलकाता ने सात बार जीत दर्ज की है।

टीमें (संभावित) :

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेण, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, पीयूष चावला, रॉबिन उथप्पा, शाकिब अल हसन, क्रिस लिन, उमेश यादव, यूसुफ पठान, शेल्डन जैक्सन, अंकित सिंह राजपूत, टैंट बोल्ट, क्रिस वोक, ऋषि धवन, नाथन कोल्टर-नाइल, रोवमान पावेल, आर. संजय यादव, इशांक जग्गी, डारेन ब्रावो, सायन घोष और कॉलिन डी ग्रैंडहोमे।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मोइजेज हेनरीक्स, नमन ओझा, रिकी भुई, केन विलियमसन, सिद्धार्थ कौल, बिपुल शर्मा, आशिष नेहरा, युवराज सिंह, बेन कटिंग, अभिमन्यू सिंह, मुस्ताफिजुर रहमान, बरिंदर सरन, दीपक हुड्डा , विजय शंकर, रशीद खान, मोहम्मद सिराज, एकलव्य द्विवेदी, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद नबी, बेन लाफलिन, तन्मय अग्रवाल और प्रवीण तांबे।