आईपीएल 2017 के एलिमिनिटेर में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमें आमने-सामने होंगी. इस मैच को जीतने वाली टीम शुक्रवार को दूसरे क्वॉलिफायर में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी, जबकि हारने वाली टीम का सफर खत्म हो जाएगा. यानी ये दोनों टीमों के लिए नॉक आउट मैच होगा.

हैदराबाद और कोलकाता दोनों ही टीमों ने 8-8 लीग मैच जीतते हुए प्लऑफ के लिए क्वॉलिफाई किया था लेकिन बैंगलोर के खिलाफ एक मैच बारिश में धुलने की वजह से हैदराबाद को एक अंक ज्यादा मिले और वह तीसरे स्थान पर रही जबकि कोलकाता की टीम चौथे स्थान पर रही.

इस आईपीएल में दोनों टीमों का प्रदर्शन
गत चैंपियन हैदराबाद की टीम इस आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन नहीं कर पाई और उसने कभी भी लगातार 3 या 4 मैचों में जीत हासिल नहीं की. हालांकि उसने बीच-बीच में जीत हासिल करते हुए खुद को प्लेऑफ में जरूर पहुंचा दिया.

वहीं कोलकाता ने अपने पहले 9 मैचों में सात में जीत हासिल करते हुए धमाकेदार शुरुआत की थी. लेकिन आखिरी पांच में से सिर्फ एक मैच ही जीत पाई और पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई किया.

हैदराबाद vs कोलकाता
इन दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए कुल 11 मैचों में से हैदराबाद ने 4 जबकि कोलकाता ने 7 मैच जीते हैं.

2016 में भी इन दोनों की भिड़ंत एलिमिनेटर में हुई थी जिसमें हैदराबाद ने केकेआर को 22 रन से मात दी थी.

दोनों टीमों के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें
हैदराबाद को इस मैच में तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के बिना उतरना होगा जोकि पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के चलते नहीं खेल पाएंगे. युवराज सिंह का भी हाथ की अंगुली में चोट लगने की वजह से खेलना तय नहीं है.

हैदराबाद की बैटिंग की कमान शिखर धवन और कप्तान डेविड वॉर्नर के कंधों पर होगी. गेंदबाजी में उनके पास इस भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान और मोहम्मद सिराज से गेंदबाज हैं जो शानदार फॉर्म में हैं.

वहीं कोलकाता की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी कप्तान गंभीर, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा और मनीष पाण्डेय के कंधों पर होगी. गेंदबाजी में उनके पास ट्रेंट बोल्ट, उमेश यादव और कुलदीप यादव जैसे गेंदबाज हैं.

मैच का समयः 17 मई, रात 8 बजे

मैच स्थानः एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बैंगलोर

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

सनराइजर्स हैदराबाद
डेविड वॉर्नर (कप्तान), तन्मय अग्रवाल, मोहम्मद नबी, एकलव्य द्विवेदी, राशिद खान, प्रवीण तांबे, क्रिस जॉर्डन, बेन लॉघलिन, मोहम्मद सिराज, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मोइजेज हेनरिक्स, नमन ओझा, रिकी भुई, केन विलियम्सन, सिद्धार्थ कौल, बिपुल शर्मा, आशीष नेहरा, युवराज सिंह, बेन कटिंग, अभिमन्यु मिथुन, मुस्तफिजुर रहमान, बरिंदर सरन, दीपक हुड्डा, विजय शंकर.

कोलकाता नाइटराइ़डर्स:
गौतम गंभीर (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, क्रिस वोक्स, ऋषि धवन, नाथन कोल्टर नाइल, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, मनीष पाण्डेय, सूर्यकुमार यादव, पीयूष चावला, रॉबिन उथप्पा, शाकिब अल हसन, क्रिस लिन, उमेश यादव, यूसुफ पठान, शेल्डन जैक्सन, अंकित सिंह राजपूत, रोवमैन पावेल, आर संजय यादव, इशांक जग्गी, डैरेन ब्रावो, सायन घोष.