नई दिल्ली: आईपीएल 2018 का 54वां मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जायेगा. अगर केकेआर यह मैच जीत जाती है तो वह प्लेऑफ में पहुंच जायेगी. वहीं प्लेऑफ में पहुंच चुकी टीम हैदराबाद पर इसमें जीत या हार का कोई विशेष फर्क नहीं पड़ेगा. यह मुकाबला राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जायेगा.

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता अंकतालिका में 13 मैचों में सात जीत के साथ तीसरे नंबर पर है और वह प्लेआफ में पहुंचने से केवल एक जीत दूर है. दूसरी तरफ, पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैदराबाद की टीम दूसरे नंबर पर है. टीम को गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों 14 रन से हार का सामना करना पड़ा है.

दिल्ली के खिलाफ मिली हार से निराश महेन्द्र सिंह धोनी, बताया कहां रह गई कमी

हैदराबाद की टीम शनिवार को होने वाले मैच में कुछ बदलाव कर सकती है. पिछले मैच में उसके तेज गेंदबाज बासिल थम्पी ने चार ओवर में 70 रन खर्च कर डाले थे. यह आईपीएल के इतिहास का सबसे महंगा ओवर है.

ओपनर शिखर धवन बेंगलोर के खिलाफ असफल रहे थे. कोलकाता के खिलाफ वह वापसी करना चाहेंगे. मनीष पांडे ने पिछले मैच में अर्धशतक बनाया था और वह यहां भी अपने इसी प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेंगे. गेंदबाजी में भुनवनेश्वर कुमार को बेंगलोर के खिलाफ आराम दिया गया था और वह कोलकाता के खिलाफ वापसी कर सकते हैं.

राजस्थान-बैंगलोर के बीच जयपुर में मुकाबला, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जीतना होगा मैच

दूसरी तरफ कोलकाता के लिए चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव तुरुप का पत्ता साबित हो सकते हैं. उन्होंने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 रन पर चार विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था. बल्लेबाजी में क्रिस लिन, सुनील नरेन और कप्तान कार्तिक पर अधिक जिम्मेदारी होगी.

संभावित प्लेइंग इलेवन :

सनराइजर्स हैदराबाद : शिखर धवन, एलेक्स हेल्स, केन विलियमसन, मनीष पांडे, दीपक हूडा, शाकिब अल हसन, श्रीवत्स गोस्वामी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.

कोलकाता नाइटराइडर्स : क्रिस लिन, सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, नितीश राणा, शुभमन गिल, जैवोन सीर्लस, शिवम मावी, पीयूष चावला, कुलदीप यादव.