नई दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2018 का दूसरा क्वालीफायर मैच खेला जायेगा. यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए खास होगा, क्यों कि इसमें जीत हासिल करने वाली टीम फाइनल मैच खेलेगी. शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में यह मैच खेला जायेगा. इस मुकाबले में केकेआर को हैदराबाद के गेंदबाजों से सावधान रहने की जरूरत होगी.

हैदराबाद ग्रुप चरण में 14 मैचों के बाद शीर्ष पर रहा था लेकिन टीम को आखिरी चार मैच में हार का सामना करना पड़ा, इनमें कोलकाता के खिलाफ क्वालीफायर-1 में मिली दो विकेट की हार भी शामिल है. दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता ने पिछले लगातार चार मैच जीते हैं इनमें क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली 25 रन की जीत भी शामिल हैं.

तपती-जलती गर्मी में ऐसे ठंडा-ठंडा कूल-कूल फील कर रहे हैं हरभजन सिंह

मुंबई से मिली 102 रन की करारी हार के बाद कोलकाता ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है. बुधवार को उसने 51 रन पर चार विकेट गंवाने के बावजूद आंद्रे रसेल के 25 गेंदों पर बनाए गए 49 रन की शानदार पारी के दम पर सात विकेट पर 169 रन का स्कोर बनाया और फिर राजस्थान को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बना ली.

दूसरी तरफ हैदराबाद की गेंदबाजी टूर्नामेंट में बेहद शानदार रही है और उसके पास गेंदबाजी में कई सारी विविधता है. चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और राशिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी. राशिद ने उस मैच में चार ओवर में केवल 11 रन खर्च किए थे और कोलकाता को अब उनसे सावधान रहना होगा.

डेविड वॉर्नर ने बॉल टेंपरिंग की कीमत बच्चा गंवाकर चुकाई

बल्लेबाजी में कप्तान केन विलियमसन खुद मोर्चा संभाले हुए हैं. विलियसमसन 15 मैचों में अब तक 685 रन बना चुके हैं. इसके अलावा हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्रैथवेट भी फॉर्म में लौट आए हैं जिन्होंने पिछले में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था

यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमों के स्पिनर ईडन गार्डन्स के विकेट पर कितना असर दिखा पाते हैं. पिच में टर्न होने की पूरी संभावना है और साथ ही ओस भी पड़ने की उम्मीद है, इसलिए जो भी टीम टॉस जीतेगी वह बल्लेबाजी करना पसंद करेगी. लीग चरण में इस मैदान पर हैदराबाद कोलकाता को पांच विकेट से हरा चुका है.