नई दिल्ली: आईपीएल 2018 का 39वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जायेगा. यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में आयोजित होगा. इस मुकाबले से पहले दोनों टीमों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो हैदराबाद का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. वहीं बैंगलोर की स्थिति खराब नजर आ रही है. हालांकि दोनों टीमों के कप्तान लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हैदराबाद और बैंगलोर के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए विराट कोहली अपनी टीम में फेरबदल कर सकते हैं. आइये जानते हैं दोनों टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन…

इस मुकाबले के लिए केन विलियमसन हैदराबाद की संतुलित टीम मैदान में उतारेंगे. इस मुकाबले से पहले दिग्गज बल्लेबाज शिखर धवन और एलेक्स एलेक्स टीम के लिए ओपनिंग करते आए हैं. लिहाजा इस मैच में भी संभवत: यही खिलाड़ी ओपनिंग करेंगे. हैदराबाद के मध्यक्रम में विलियमसन के बाद मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान और ऋध्दिमान साहा होंगे. पांडे ने इस सीजन के कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने 9 मुकाबलों में 179 रन बनाए. इस दौरान दो अर्धशतक जड़े. वहीं युसूफ और शाकिब ने ऑलराउंडर प्रदर्शन किया.

VIDEO: हैदराबादी बिरयानी देखते ही टूट पड़े कोहली, तेज गेंदबाज के घर पहुंचे आरसीबी के खिलाड़ी

हैदराबाद टीम की बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी भी काफी अच्छी है. टीम में भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिध्दार्थ कौल और संदीप शर्मा जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. भुवी ने डेथ ओवर्स और पावरप्ले में खतरनाक गेंदबाजी करते है. संदीप भी पावरप्ले के अच्छे गेंदबाज हैं. इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में राशिद छठे और सिध्दार्थ सातवें स्थान पर हैं. राशिद ने 9 मैचों में 12 विकेट झटके हैं. इतने ही विकेट कौल के हिस्से में आए हैं. भुवी इस सीजन ने अभी 5 मैच ही खेल पाए हैं. हालांकि इस मुकाबले में खेलने की प्रबल संभावना है.

कोहली को 5 बार आउट कर चुका है हैदराबाद का यह गेंदबाज, आरसीबी की हार की बनेगा वजह

दूसरी ओर आरसीबी अब भी खिलाड़ियों के चयन और प्रदर्शन से जूझ रही है. टीम के लिए इस मुकाबले में कप्तान विराट कोहली और पार्थिव पटेल ओपनिंग कर सकते हैं. आरसीबी ने अपना पिछला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेला था, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा था. इस मुकाबले में टीम का मध्यक्रम लड़खड़ा गया था और ओपनिंग भी अच्छी नहीं रही थी. लिहाजा इस मुकाबले के लिए कोहली काफी सोच-समझकर खिलाड़ियों का चयन करेंगे. अगर मध्यक्रम की बात करें तो ब्रैडन मैक्कुलम, एबी डीविलियर्स, मनदीप सिंह, कॉलिन डी ग्रांडहोम और टिम साउदी होंगे. वहीं गेंदबाजी में वॉशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और युजवेन्द्र चहल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे.