नई दिल्ली : सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 5 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की. आईपीएल 2019 के 8वें मुकाबले में राजस्थान ने पहले बैटिंग करते हुए 199 रन का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर की तूफानी अर्धशतक पारी की बदौलत मैच जीत लिया. टीम के लिए अंत में राशिद खान ने चौके और छक्का जड़ा. जबकि इससे पहले राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने नाबाद शतकीय पारी खेली.

राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 198 रन बनाए. इसके जवाब में हैदराबाद ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम को वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने अच्छी शुरुआत दी. वॉर्नर ने 37 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 69 रन बनाए. जबकि बेयरस्टो ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाए.

वहीं विजय शंकर ने छोटी और अच्छी पारी खेली. शंकर ने 15 गेंदों का सामना करते हुए 3 छक्कों और एक चौके की मदद से 35 रन बनाए. जबकि कप्तान केन विलियमसन 14 रन बनाकर आउट हुए. मनीष पांडे 1 रन बनाकर आउट हुए. अंत में राशिद खान ने छक्का जड़कर टीम को जीत दिलायी. उन्होंने 8 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 15 रन बनाए. जबकि युसूफ पठान भी 16 रन बनाकर नाबाद रहे.

शिखर धवन को गांगुली ने दिया गुरुमंत्र, KKR के खिलाफ की खास तैयारी

इस दौरान राजस्थान के लिए श्रेयस गोपाल ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में महज 27 रन देकर 3 विकेट झटके. गोपाल ने विजय शंकर, जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे जैसे बड़े खिलाड़ियों का विकेट लिया. जबकि जयदेव उनादकट और बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान के लिए संजू ने तूफानी पारी खेली. उन्होंने महज 55 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 102 रन बनाए. संजू ने इस दौरान 10 चौके और 4 छक्के भी लगाए. जबकि रहाणे ने 49 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 70 रन की अहम पारी खेली. जोस बटलर महज 5 रन ही बना पाए. बेन स्टोक्स 16 रन बनाकर नाबाद रहे.