नई दिल्ली: आईपीएल 2018 का आगाज 7 अप्रैल से हो रहा है. इससे पहले सभी टीमें अभ्यास में जुट गईं हैं. इसी क्रम में चेन्नई सुपरकिंग्स भी अपने होमग्राउंड चेपक स्टेडियम में लगातार अभ्यास कर रही है. चेन्नई इस सीजन का उद्घाटन मैच मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेलेगी. महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम साल 2010 और 2011 में खिताबी मुकाबला जीत चुकी है. टीम के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना ने उस दौरान अहम भूमिका निभाई थी. रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं. इस सीजन से पहले रैना भी साथी खिलाड़ियों के साथ जमकर अभ्यास कर रहे हैं. उन्होंने एक अभ्यास मैच में छक्के-चौकों की बारिश कर दी. यह उनके दमदार प्रदर्शन का मात्र एक संकेत है.

पहले नहीं मिला दाम, अब आयेंगे इनके काम…IPL के 5 ‘पटाखे’

दरअसल रविवार को चेन्नई ने अपने होम ग्राउंड में अभ्यास मैच खेला, जिसमें रैना के अलावा रविन्द्र जडेजा, ध्रुव शोरे और शेन वॉट्सन भी शामिल रहे. इस दौरान रैना ने 24 गेंदों का सामना करते हुए 57 रन बना डाले. उन्होंने अपनी ही टीम के साथी गेंदबाजों की जमकर धुलाई की. रैना के अलावा ध्रुव शोरे ने 30 गेंदों में 47 रन जड़े. जब रैना बल्लेबाजी कर रहे थे, तब कई खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की. इसमें वॉटसन और जडेजा शामिल रहे.

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें…

रैना ने आईपीएल में अब तक कुल 161 मुकाबले खेले हैं, जिनमें 4540 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 173 छक्के और 402 चौके जड़े हैं. रैना ने आईपीएल में 31 अर्धशतक और 1 शतक भी जड़ा है. इस सीजन में रैना चेन्नई के लिए अहम खिलाड़ी साबित होंगे. चेन्नई पर प्रतिबंध लगने से पहले वो इस टीम के हिस्सा थे. उन्होंने धोनी की कप्तानी में कई अहम मुकाबलों में टीम को जीत दिलाई.

IPL से पहले धोनी का धाकड़ बयान, ‘पद्मभूषण ने 10 गुणा बढ़ा दिया हौसला’

बता दें कि आईपीएल 2018 में चेन्नई का पहला मुकाबला मुंबई के खिलाफ है. वहीं टीम अपना दूसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 10 अप्रैल को खेलेगी. यह मैच चेन्नई के होम ग्राउंड में ही खेला जायेगा. इस तरह टीम अपना आखिरी लीग मैच किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलेगी. यह मैच 20 मई को खेला जायेगा.