नई दिल्ली: इंग्लैंड दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज में सुरेश रैना अनफिट अंबाती रायडू का स्थान लेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. रायडू शुक्रवार को राष्ट्रीय खेल अकादमी (एनसीए) में हुए फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए थे. इसलिए उन्हें इंग्लैंड दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया है. बीसीसीआई ने बयान में कहा, “अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने अंबाती रायडू के स्थान पर सुरेश रैना को इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय वनडे टीम में चुना है. यह फैसला रायडू के शुक्रवार को एनसीए में हुए फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाने के बाद लिया गया है.”

रायडू ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार बल्लेबाजी की थी और चेन्नई सुपर किंग्स को तीसरी बार विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. इसी प्रदर्शन के दम पर लंबे अंतराल के बाद उनकी भारतीय टीम में वापसी हुई थी, लेकिन अब वह खराब फिटनेस के कारण इस मौके को भुना पाने से चूक गए हैं.

कोहली-धोनी ने दिया ‘यो-यो टेस्ट’, इंग्लैंड दौरे से पहले हुआ टीम इंडिया का एग्जाम

रायडू को लम्बे समय के बाद टीम इंडिया में शामिल होने का मौका मिला, जिसे उन्होंने खो दिया. इस अनुभवी खिलाड़ी ने आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था. रायडू ने 16 मैचों में एक शतक और 3 अर्धशतकों की मदद से 602 रन बनाए थे. लेकिन यो-यो टेस्ट पास न कर पाना उनके लिए दुखद रहा.

वहीं सुरेश रैना की बात करें तो उन्होंने भी आईपीएल 2018 में अच्छा प्रदर्शन किया. रैना ने 15 मैचों में 445 रन बनाए. वो इस समय फॉर्म में चल रहे हैं. इसके अलावा उनके पास इंटरनेशनल मैचों में लम्बा अनुभव है. रैना ने 223 इंटरनेशनल वनडे मैचों में 5568 रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान 5 शतक और 36 अर्धशतक जड़े हैं.

अनुष्का ने बीच सड़क पर कचरा फेंक रहे व्यक्ति को लगाई डांट, कोहली ने शेयर किया VIDEO

इंग्लैंड दौरे पर भारत की वनडे टीम –

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, सुरेश रैना, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव