नई दिल्ली. IPL-11 में चेन्नई सुपरकिंग्स को अभी ग्रुप स्टेज के दो और मुकाबले खेलने हैं लेकिन उससे पहले ही ये टीम प्ले ऑफ का टिकट कटा चुकी है. वैसे इस टीम के लिए ये कोई नई बात नहीं है क्योंकि इसने IPL के जितने भी सीजन खेले हैं उन सबमें इसने प्ले ऑफ तक का सफर तय किया है. यही नहीं पिछले 8 मौकों में से 2 बार ये टीम IPL की चैम्पियन भी बन चुकी है. इसके बाद इस टीम ने दो साल का बैन झेला और बैन के बाद एक बार फिर जब इसने IPL के अखाड़े में वापसी की है तो हुंकार वही है जीत. फर्क बस सिर्फ इतना है कि इस बार ये टीम जीत को अपने कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के लिए मुट्ठी में करना चाहती है. Also Read - ICC के तीनों फॉर्मेट जीतने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान हैं MS Dhoni, जानिए उनसे जुड़े अनसुने रिकॉर्ड्स के बारे में

Also Read - Guru Purnima: मोहम्‍मद कैफ ने जाॅन राइट और कबाब के साथ पोस्‍ट की तस्‍वीर, बर्थडे पर किया याद

‘धोनी के लिए जीतेंगे IPL’ Also Read - महेंद्र सिंह धोनी एक चैंपियन क्रिकेटर हैं : माइक हसी

CSK के रन मशीन कहे जाने वाले सुरेश रैना ने एक कार्यक्रम के दौरान दिए इंटरव्यू में जो बयान दिया है वो IPL खेल रही बाकी टीमों के होश फाख्ता करने वाला है तो वहीं इसे सुनकर CSK के फैंस में खुशी की लहर दौड़ जानी है. सुरेश रैना ने अपने बयान में कहा है कि उनके साथ साथ पूरी CSK टीम इस बार IPL के खिताब को अपने कप्तान धोनी के लिए जीतना चाहती है. रैना ने कहा, ” धोनी ने सारा कुछ वैसा ही प्लान किया है जैसा पहले साल 2008 से चला आ रहा था. वही टीम, वही ट्रेनर, वही कोच. हसी के आने से टीम के भारतीय बल्लेबाजों को काफी फायदा मिला है. कुल मिलाकर टीम का माहौल अच्छा बन गया है और हम चाहते हैं कि इस बार हम IPL का ताज धोनी के लिए पहनें. ”

धोनी के लिए जीतने की वजह ये भी

बीच मैदान दो क्रिकेटरों ने निभाया 'दोस्ताना', IPL में पहली बार दिखा ऐसा नजारा

बीच मैदान दो क्रिकेटरों ने निभाया 'दोस्ताना', IPL में पहली बार दिखा ऐसा नजारा

धोनी के लिए रैना IPL क्यों जीतना चाहते हैं इसके पीछे एक और बड़ी वजह है. दरअसल, फीक्सिंग प्रकरण में फंसने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स 2 साल तक IPL से दूर रही. इन 2 सालों के दौरान धोनी पुणे सुपरजाइंट्स फ्रेंचाईजी का हिस्सा रहे और उन्हें कई उतार-चढ़ाव देखने पड़े. पिछले 2 साल का दर्द धोनी IPL शुरू होने से पहले CSK के एक कार्यक्रम में पहली बार बयां करते नजर आए. ये दर्द इतना भारी था कि इसे बयां करते हुए धोनी की आंखें भी भर आईं थी.

रोहित की आशा बनी राहुल की निराशा तो छलक गए आंसू, IPL का सबसे इमोशनल वीडियो

रोहित की आशा बनी राहुल की निराशा तो छलक गए आंसू, IPL का सबसे इमोशनल वीडियो

लेकिन, पीली जर्सी पहनकर धोनी IPL-11 में एक बार फिर से पुरानी पटरी पर दौड़ते दिख रहे हैं. वो अपने पिछले दो साल के कड़वे अनुभव को खिताबी जीत से पूरी तरीके से भुलाना चाहते हैं. धोनी के करीबी माने जाने वाले रैना उनके अंदर छिपी इस बात को अच्छे से जानते हैं. यही वजह है कि वो प्ले ऑफ का टिकट कटने भर से संतुष्ट नहीं हैं बल्कि असली संतुष्टि तो तब मिलेगी जब पूरी टीम मिलकर IPL-11 की खिताबी जंग धोनी के लिए जीतेगी.