पेरिस: स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर (Roger Federer) ‘पारिवारिक कारणों’ के चलते अगले साल जनवरी में होने वाले पहले एटीपी कप से हट गए हैं. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, फेडरर के टूर्नामेंट में भाग नहीं लेने के कारण अब स्विट्जरलैंड भी 24 देशों के टूर्नामेंट में क्वालीफाई नहीं कर सकता है.

बीबीसी ने फेडरर के हवाले से लिखा, “इस रोमांचकारी नए टूर्नामेंट का हिस्सा न बन पाना मेरे लिए दुखद है, लेकिन अगर एटीपी टूर में मुझे ज्यादा से ज्यादा समय तक खेलते जारी रखना है तो मेरे लिए ऐसा करना सही है.” उन्होंने कहा, “मैंने फैसला किया है कि घर में दो अतिरिक्त सप्ताह बिताना मेरे परिवार और मेरे टेनिस दोनों के लिए फायदेमंद होगा.”

Paris Masters Tennis Tournament: बीमार जोकोविच ने दर्ज की जीत, नडाल भी पहुंचे अगले दौर में

38 वर्षीय फेडरर ने रविवार को ही अपना 10वां स्विस इंडोर चैंपियनशिप का खिताब जीता है. इसी बीच नोवाक जोकोविच ने बीमार होने के बावजूद फ्रांस के लकी लूजर कोरेनटिन मोतेत को हराकर पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बनाई जबकि राफेल नडाल ने एड्रियन मनारिनो को हराया. शीर्ष वरीय जोकोविच ने पहले सेट में दो सेट प्वाइंट बचाते हुए बुधवार को दुनिया के 97वें नंबर के खिलाड़ी मोतेत को 7-6 (7/2), 6-4 से हराया.

जोकोविच गुरुवार को प्री क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन के काइल एडमंड से भिड़ेंगे. गले की समस्या से परेशान जोकोविच ने कहा, ‘‘पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य के लिहाज से मैं शत प्रतिशत ठीक महसूस नहीं कर रहा हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इससे आपकी ऊर्जा, कोर्ट पर आपके मूवमेंट पर असर पड़ता है. लेकिन इस तरह के हालात में आपको स्थिति को स्वीकार करना होता है और उबरने के लिए जो संभव हो, वह करना होता है.’’

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली की इस एयरपोर्ट सेल्फी को फैन्स कर रहे हैं खूब पसंद, देखें POSTS