नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे की सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को सिडनी में खेला जाना है. लेकिन, वहां के मौसम का हाल अभी भी वैसा ही है जैसा आखिरी टेस्ट के दौरान था और जिस वजह से टेस्ट सीरीज में भारत की जीत का मीटर 3-1 की बजाए 2-1 पर ही रूक गया था. बारिश का सिलसिला सिडनी में अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा. बरसते बादलों ने पहले वनडे से पहले टीम इंडिया के अभ्यास में खलल डालने का पूरा प्रयास कर रखा है. बहरहाल, टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों पर इसके असर का तो पता नहीं लेकिन महेन्द्र सिंह धोनी पर सिडनी की बारिश का कोई असर नहीं पड़ा है. दूसरे लहजे में कहें तो सिडनी की बारिश धोनी के अभ्यास पर ब्रेक लगाने में नाकाम रही है.

बारिश, बल्ला और धोनी

दरअसल, बारिश की वजह से धोनी बल्ला लेकर प्रैक्टिस करने मैदान पर नहीं उतर सके तो वो इंडोर में ही अपने बल्ले को घुमाते दिखे. धोनी की इस जीत की लगन को हर किसी ने सराहा और उनके अभ्यास की तस्वीरों को शेयर भी किया.

चाहे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की शेयर की फुटेज हो या फिर भारतीय क्रिकेट बोर्ड की, दोनों में ही धोनी गेंद को बल्ले से अच्छे से नॉक कर रहे हैं. टीम इंडिया के लिए ये संकेत अच्छे हैं.

बल्ला ही नहीं ‘दिमाग’ भी चलेगा

सिडनी वनडे से पहले धोनी ने अपने बल्ले का मुंह ही नहीं खोला बल्कि टीम की रणनीतियों में भी मशगूल नजर आए.

pjimage (1)

नया साल, दिखेगा नया धमाल

क्रिकेट के वनडे फॉर्मेट में धोनी टीम इंडिया की अहम कड़ी हैं. पिछले साल उनका बल्ला बुरी तरह से खामोश रहा था. लिहाजा, नए साल के अपने पहले इंटरनेशनल मैच में वो उसका मुंह इतनी जोर से खोलना चाहेंगे कि आलोचकों का शोर भी थम जाए और वर्ल्ड कप के अभियान को हवा भी लग जाए.