ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में शुक्रवार से खेला जाएगा. इस मैच को लेकर ऐसी खबरें आ रही हैं कि धुआं खेल में खलल डाल सकता है.

साल 2020 में भी भारतीय क्रिकेट टीम के सामने वर्ल्ड कप में नॉकआउट से आगे बढ़ने की होगी चुनौती, जानिए पूरा शेड्यूल

इस समय न्यू साउथ वेल्स के जंगलों में आग लगी हुई है. डनी के निवासियों के लिए हाल के सप्ताहों में वायु गुणवत्ता चिंता का विषय रहा है और शनिवार को यहां धुंध छाये रहने की संभावना है.

ऑस्ट्रेलिया में आग से इस सत्र में अब तक 15 लोगों की जान जा चुकी है जबकि दो लापता है. इसके अलावा एक हजार से अधिक घर या इमारतें तबाह हो चुकी हैं.

अपना अधिकतर समय सिडनी में बिताने वाले न्यूजीलैंड के आफ स्पिनर विल समरविले ने कहा कि जो लोग आग से पीड़ित हैं उनके लिये धुएं का मसला अप्रासंगिक है.

26 सेंचुरी जड़नेे के बावजूद इस ओपनर को टीम इंडिया में नहीं मिल रही जगह

समरविले ने कहा, ‘यह भयावह और आहत करने वाला है और ऐसा लंबे समय से हो रहा है. मुझे नहीं पता कि इससे अधिक क्या कहना है. धुंध के कारण इस मैच के प्रभावित होने की बात की जा रही है लेकिन किसे परवाह है, लोग जिस परेशानी से गुजर रहे हैं उससे किसी चीज की तुलना नहीं की जा सकती है.’

तीन मैचों की सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया 2-0 से आगे है. मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में कंगारूओं ने कीवी टीम को 247 रन से रौंदा था.