Syed Mushtaq Ali Trophy 2019-20, Haryana vs Karnataka, 1st Semi-Final: कर्नाटक ने हरियाणा को पहले सेमीफाइनल में 8 विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के फाइनल में जगह बना ली है. इस मैच में मुख्य आकर्षण के केंद्र तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन रहे जिन्होंने हैट्रिक सहित एक ओवर में 5 विकेट चटकाने का अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

एडिलेड टेस्ट : डे-नाइट टेस्ट में गरजा वॉर्नर और लाबुशेन का बल्ला, बना डाले सबसे बड़ी साझेदारी के रिकॉर्ड

मिथुन ने पिछले महीने विजय हजारे वनडे ट्रॉफी के फाइनल में भी हैट्रिक ली थी. उन्होंने हरियाणा की पारी के आखिरी ओवर में 5 विकेट चटकाए. मिथुन की धारदार गेंदबाजी का नतीजा रहा कि हरियाणा की टीम 200 का आंकड़ा नहीं छू सके. नतीजतन हरियाणा की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 194 रन ही बना सकी.

हरियाणा की ओर से मिडिल ऑर्डर बैट्समैन हिमांशु राणा ने सबसे अधिक 61 रन की पारी खेली जबकि सलामी बल्लेबाज चैतन्य बिश्नोई ने 35 गेंदों पर 55 रन बनाए. हिमांशु ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 34 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्के लगाए. राहुल तेवतिया 20द गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 32 रन बनाए. कर्नाटक की ओर से श्रेयस गोपाल ने 2 विकेट चटकाए.

कर्नाटक की ओर से केएल राहुल और देवदत्त पडिक्कल ने जड़े अर्धशतक

195 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कर्नाटक की टीम ने 5 ओवर बाकी रहते 2 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर ली. कर्नाटक की ओर से ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने 42 गेंदों पर 11 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 87 रन बनाए. केएल राहुल ने 31 गेंदों पर 4 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 66 रन की पारी खेली. मयंक अग्रवाल 14 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से नाबाद 30 रन बनाए. कप्तान मनीष पांडेय तीन रन पर नाबाद लौटे.

हरियाणा की ओर से पेसर हर्षल पटेल और स्पिनर जयंत यादव ने एक-एक विकेट अपने नाम किया.

मिथुन ने 6 गेंदों पर ऐसे चटकाए 5 विकेट

अभिमन्यु मिथुन ने अपने तीसरे ओवर में 18 रन लुटाए थे. वह तीन ओवर में कुल 37 रन खर्च कर चुके थे. उन्हें इस दौरान कोई भी विकेट नहीं मिला था. कप्तान मनीष पांडेय ने मिथुन को जब अंतिम ओवर करने के लिए गेंद सौंपी उस समय हरियाणा का स्कोर 3 विकेट पर 192 रन था.

मिथुन ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर हिमांशु राणा को मयंक अग्रवाल के हाथों डीप मिडविकेट पर कैच कराया जबकि दूसरी गेंद पर राहुल तेवतिया ने मिडऑन पर करुण नायर को कैच थमाया. तीसरी गेंद मिथुन ने धीमी फेंकी जिसे सुमित कुमार को स्क्वायर लेग पर रोहन कदम ने कैच की और इस तरह मिथुन ने अपनी हैट्रिक पूरी की.

IPL 2020 Auction: आईपीएल नीलामी में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी पहली बार लगा सकती हैं दांव

चौथी गेंद पर मिथुन ने के गौतम के हाथों अमित मिश्रा को कवर पर कैच कराया. इस तरह से वह टी-20 में श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के बाद चार गेंदों पर चार विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने. पांचवीं गेंद वाइड रही. इसके बाद पांचवीं गेंद पर एक रन बना और पारी की अंतिम गेंद पर जयंत यादव को राहुल के हाथों पवेलियन भेजकर अपना 5वां विकेट हासिल किया.